Shopkeepar Arrested in Ballia: यूपी के बलिया से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बलिया पुलिस ने एक रोहिंग्या शरणार्थी को भारतीय पासपोर्ट बनवाने में मदद करने के आरोप में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है. आरोपी इजहारुल हक बेल्थरा रोड का रहने वाला है और विशुनीपुर इलाके में चूड़ी की दुकान चलाता है. इजहारुल हक को सोमवार को गडवार मार्ग स्थित पौहारीपुर से गिरफ्तार किया गया था. इजहारुल हक ने रोहिंग्या शरणार्थी अरमान उर्फ अबू तल्हा को पासपोर्ट दिलाने में मदद की थी.


एटीएस की वाराणसी टीम ने बरामद की ये चीजें


14 मार्च, 2023 को आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की वाराणसी टीम ने बलिया पुलिस की सहायता से अरमान उर्फ अबू तल्हा और अब्दुल अमीन को गिरफ्तार किया था. उनके पास से तीन भारतीय पासपोर्ट और कई आधार कार्ड, दो भारतीय मतदाता पहचान पत्र, एक पैन कार्ड, एक यूएनएचआरसी कार्ड, एक एटीएम कार्ड, उनके कब्जे से कुछ विदेशी मुद्रा, दो मोबाइल फोन और एक विदेशी सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.


15 साल पहले भारत आया था रोहिंग्या शरणार्थी


अरमान उर्फ अबू तल्हा ने पुलिस पूछताछ में अपनी जानकारी दी थी. उसने बताया था कि वह एक रोहिंग्या शरणार्थी है और साल 2008 में भारत आया था, तब से वह यहीं है. वह मणिपुर में एक दुकान पर काम करता था और उसके बाद बलिया चला गया. यहां के उमरगंज इलाके में किराए का मकान लेकर रहने लगा. साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले, एक पूर्व ग्राम प्रधान के भाई ने अरमान उर्फ अबू तल्हा को एक मतदाता कार्ड प्रदान किया था. मतदाता कार्ड के आधार पर उसने पैन और आधार कार्ड बनवा लिए थे. चूड़ी की दुकान के मालिक इजहारुल हक ने उसे पासपोर्ट बनवाने में मदद की थी. अरमान उर्फ अबू तल्हा काम के सिलसिले में बहरीन और सऊदी अरब गया था.


ये भी पढ़ें- Karnataka Crime: नशे में धुत शख्स ने की अपनी पहली पत्नी की हत्या, ढाई साल के बच्चे को भी मारा चाकू