Rebeka murder case: श्रद्धा की तरह ही झारखंड के साहिबगंज में 16 दिसंबर 2022 की रात रेबिका पहाड़िया नाम की महिला की निर्मम हत्या कर दी गई थी. इस हत्या में आरोपी ने दोस्त के साथ मिलकर शव के कुल 20 टुकड़े किए थे. इस हत्याकांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी को पुलिस ने 64 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद अब उससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

  


पुलिस इस मामले में 10 आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि इस हत्या में फरार मुख्य आरोपी को पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के जरिये दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में मैनुल अंसारी ने पुलिस को बताया है कि उसे श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड की तरह शव को ठिकाने लगाने का आइडिया आया था.


मोबाइल लोकेशन से आरोपी गिरफ्तार
साहिबगंज पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की रहने वाली रेबिका पहाड़िया की हत्या 16 दिसंबर की रात कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में रेबिका के पति समेत कुल 10 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया था. लेकिन इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी फरार हो गया था. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाकर कई दिनों से दिल्ली में छापेमारी कर रही थी. जिसके बाद पुलिस को एक दिन आरोपी के मोबाइल लोकेशन का पता चला था. उसी लोकेशन के आधार पर पुलिस आरोपी मैनुल अंसारी को दिल्ली के कोटला मुबारकपुर से पकड़ा. 


ये है पूरा मामला
बता दें कि झारखंड के साहिबगंज निवासी 22 वर्षीय रुबिका को दिलदार अंसारी नाम के लड़के से प्यार हो गया था. दिलदार ने रुबिका को प्रेम जाल में फंसाकर संबंध बनाए. रुबिका ने परिवार वालों को दिलदार के बारे नें बताई. लेकिन जब माता पिता तैयार नहीं हुए क्यूकि दिलदार पहले से शादीशुदा था, तो वह दिलदार के साथ लिव-इन में रहने लगी. इसके बाद उसने दिलदार पर शादी का दबाव बनाया, लेकिन दिलदार शादी करने के लिए तैयार नहीं हुआ. जिसके बाद यह मामला थाने पहुंचा तो दिलदार को रुबिका से शादी करनी पड़ी. शादी करने के एक माह भी नही हुआ था कि आरोपी ने रुबिका की हत्या कर शव के 20 टुकड़े कर दिए. 


पुलिस कर रही मामले की जांच
पुलिस का कहना है कि आरोपी मैनुल दिल्ली में मजदूरी कर रहा था और वह तिहाड़ जेल भी जा चुका है. पुलिस ने उससे पूछताछ में पाया कि उसने रेबिका की हत्या अपने दोस्त मैनुल हक के साथ मिलकर की थी. रेबिका की हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके सिर समेत कुल 20 टुकड़े किए. इसके बाद शव को अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया था. 


रुबिका से संपर्क न हो पाने पर ​उसकी बहन ने पुलिस को शिकायत दी. पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी के ​पति दिलदार अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने शव के टुकड़ों की डीएनए मैच के लिए रुबिका की मां, भाई और पिता के खून के सैंपल लिए हैं.


ये भी पढ़ें- UP Crime: लिव-इन-रिलेशनशिप में इस्लाम अपनाने का डाल रहा था दबाव, दलित महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या