मुंबई: घर में बैठ कर रेस कोर्स के घोड़ों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच ने यह गिरफ्तारियां की हैं. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि माटुंगा में एक स्थान पर रॉयल कलकत्ता टर्फ क्लब में चल रही रेस पर सट्टा खेला जा रहा है.


पुलिस ने इस सिलसिले में पहले एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. इसके बाद जब पूरा भेद खुला को अधिकारी दंग रह गए. यहां एक फ्लैट से यह पूरा धंधा चल रहा था. इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस का कहना है कि यह गिरोह एक फ्लैट से सट्टा चला रहा था. यहां पर रेसकोर्स की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब पर चलाई जा रही थी. इसके साथ ही फोन की मदद से लोगों के पैसे लगाए जा रहे थे. मौके पर 10 मोबाइल फोन पुलिस को मिले हैं जिनसे कॉल हो रही थी.


पुलिस के हाथ वो लिस्ट भी है जिसमें ग्राहकों के नाम थे और हो सकता है कि उन्हें जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाय. साथ ही अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में लाखों के सट्टेबाजी की आशंका है. फिलहाल आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.


पुलिस का कहना है कि पिछले काफी दिनों से यह खेल चल रहा था. इसके जरिए लोगों को ठगने की बात भी सामने आ सकती है हालांकि जांच के बाद ही यह सब साफ हो पाएगा. गौरतलब है कि अब तक ज्यादातर सट्टे का खेल लाइव चल रहे क्रिकेट मैच पर ही लगाया जाता रहा है और पुलिस इस मामले में गिरफ्तारियाें भी करती है. लेकिन, रेस कोर्स से लाइव स्ट्रीमिंग कर सट्टेबाजी के खेल ने सभी को चकित कर दिया है.


यह भी पढ़ें : 


'कानपुर वाले विकास दूबे' की पत्नी के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, पांच अन्य का भी नाम


झारखंड से दिल्ली कॉल कर के ठगता था लोगों को, केवाईसी के नाम पर डराता था