Porbandar News: गुजरात के पोरबंदर से एक दिलचस्प मामला सामने आया है. जिसमें एक शख्स ने जिला पुलिस अधीक्षक से अपनी पत्नी के खिलाफ आपराधिक मामलों की जांच कराने का अनुरोध किया है. जानकारी के मुताबिक, पोरबंदर के एक सब्जी विक्रेता विमल करिया को अपनी पत्नी रीता के आपराधिक इतिहास के बारे में पता चला है. उसका पहला पति 5,000 कार चोरी में शामिल है और वह साजिश, चोरी, हत्या, डकैती, शस्त्र अधिनियम के तहत मामले और जंगली जानवरों के शिकार जैसे गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है.


पुलिस सूत्रों ने बताया कि विमल का बयान दर्ज कर लिया गया है और रीता का आपराधिक इतिहास असम व अन्य राज्यों से मांगा गया है. जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 


दोनों ऑनलाइन मिले थे
2021 में एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दुल्हन की तलाश के दौरान शिकायत करने वाला शख्स रीता के संपर्क में आया, जिसने अपना परिचय रीता दास के रूप में दिया. उसने तलाकशुदा होने का दावा किया था लेकिन तलाक के कागजात साझा नहीं किए. साथ ही उसने दावा किया कि यह उसका बाल विवाह था, इसलिए उसके पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है.


2022 में पहली बार उसे अपनी पत्नी के बारे में कुछ गड़बड़ी का पता चला. उसने पूछताछ की तो पता चला कि उसकी पत्नी का असली नाम रीता दास नहीं है, बल्कि या तो रीता कबर्ता या रीता चौहान है. जिसकी शादी अनिल चौहान नाम के एक व्यक्ति से हुई है. जो खुद भी कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहा हैं, जिनमें ज्यादातर गैंगस्टर के मामले शामिल है. जिसके बाद विमल करिया ने अपनी पत्नी रीता के खिलाफ आपराधिक मामले की जांच कराने की मांग पुलिस अधिक्षक से की.


ये भी पढ़ें- IPC, CRPC और एविडेंस एक्ट में बदलाव करने जा रही है मोदी सरकार, गृहमंत्री ने बताया किन अपराधों में जरूरी होगी फॉरेंसिक जांच