Chaibasa Murder Case: झारखंड के चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र से साल भर पहले एक दिल झकझोर देने वाली घटना सामने आयी थी. जहां कुछ लोगों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी थी. जिसके बाद पूरे शहर में हाहाकार मच गया था. इस हत्याकांड मामले में चाईबासा जिला और सत्र न्यायालय ने एक अहम फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को मौत की सजा सुनाई है.


अदालत ने आरोपी मरकस दहंगा, इलियास दहंगा, केम्बा दहंगा, दाउद दहंगा और इलियास दहंगा उर्फ बांका बांकू को एक ही परिवार के तीनों सदस्यों की हत्या करने और फिर सबूत छिपाने के लिए उनके शवों को कारो नदी के किनारे दफनाने का दोषी करार दिया है.  


कोर्ट ने दी मौत की सजा
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्वनाथ शुक्ला ने 8 नवंबर, 2021 को पोडोंगेयर गांव में सलीम धंगा नामक व्यक्ति, उसकी पत्नी बेलांगी और उनकी बेटी राहिल का गला रेतने के मामले में पांच लोगों को दोषी ठहराया है. अदालत ने सभी पांचो आरोपी को मौत की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने दोषियों पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.


हत्या कर शवों को दफना दिया
जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि घटना से कुछ दिन पहले मरकस दहंगा की बेटी की बीमारी के कारण मौत हो गई थी. उसके दोस्तों ने उसे आश्वस्त किया कि लड़की की मौत उसके पड़ोसी सलीम धंगा और उसके परिवार के किए गए काले जादू के कारण हुई थी. मरकस ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीनों की उनके घर में हत्या कर दी और शवों को दफना दिया.


पुलिस ने बताया कि मृतकों में सालेम डहांगा की दो बेटियां उस दिन अपनी मौसी के घर गई हुई थी. इसलिए उनकी जान बच गई. सूचना पर पुलिस ने गांव के मार्क्स डहांगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर तीनों के शव बरामद किये थे. उन्होने कहा कि जादू-टोने के संदेह में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था.


ये भी पढ़ें- Cyber Crime: पत्नी को करना था इंप्रेस तो हैक कर डाला पासपोर्ट वैरिफिकेशन सिस्टम, साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार