Etawah Namami Gange Project Stolen: गंगा नदी का प्रदूषण खत्म करने और नदी को पुनर्जीवित करने के लिए 'नमामि गंगे' नाम से देशभर में कई जगह प्रोजेक्ट चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश के इटावा में भी 'नमामि गंगे' का प्रोजेक्ट है. यहां नमामि गंगे परियोजना के गोदाम से लाखों रुपये की चोरी का मामला सामना आया है. रविवार रात (6 मार्च) करीब आधा दर्जन अज्ञात चोर गोदाम से 37 लाख रुपये का पीतल का सामान चुराकर ले गए. पुलिस अब इस मामले की छानबीन में जुट गई है.



पुलिस ने बताया कि भरथना कोतवाली क्षेत्र में तहसील मुख्यालय के पास एक गोदाम में रखे नमामि गंगे परियोजना के 37 लाख रुपये के सामान को आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने चुरा लिया. कुछ अज्ञात लोगों ने गोदाम में तैनात दो सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार, चोर किसी अज्ञात वाहन में सवार होकर आए थे. 

चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
नमामि गंगे प्रोजेक्ट के एडमिन मैनेजर अमित कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस से घटना का पर्दाफाश करने की गुहार लगाई है. अमित कुमार ने कहा है कि पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए फिंगर एक्सपर्ट टीम और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए.

पीतल के सामान की करीब 58 पेटी गायब
'नमामि गंगे' के गोदाम में चोरी के बाद से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने पर महानिरीक्षक (आईजी) कानपुर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सहित अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने कहा कि नमामि गंगे परियोजना के तहत पीतल का कुछ सामान आया था जिसमें से करीब 58 पेटी गायब हैं. कुछ अज्ञात लोगों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है. जल्द ही घटना का खुलासा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें : Rajasthan Crime: पति ने नया घर नहीं बनवाया तो महिला ने नवजात शिशु को कुएं में फेंक कर मार डाला