Amruta Fadnavis FIR: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत पर एक डिजाइनर और उसके पिता के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है. अमृता की शिकायत पर मालबार हिल पुलिस ने IPC की धारा 120(B) और प्रीवेन्शन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है. अमृता फडणवीस ने अपने बयान में बताया कि अनिष्का नाम की डिजाइनर ने उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से धमकी दी और षड्यंत्र रचकर उन्हें एक करोड़ रुपये की घूस देने की कोशिश कर रही थी. जिसके बाद उन्होंने पुलिस की मदद ली. 


एक करोड़ का ऑफर देने का आरोप
डिप्टी सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस ने आगे बताया कि आरोपी महिला उनसे पिछले 16 महीने से संपर्क में थी, और एक केस में मदत करने की बात करने की बात कर रही थी. इसके अलावा उसने कहा की वो बुकी के संदर्भ में जानकारी दे सकती है और एक करोड़ का ऑफर देने लगी थी. अमृता फडणवीस के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से 18-19 फरवरी को वीडियो क्लिप, वॉइस नोट और कई सारे मैसेज आने लगे जिसके बाद अमृता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अमृता फडणवीस की तरफ से पुलिस को इन सभी चीजों की जानकारी दी गई है. साथ ही चैट्स का भी शिकायत में जिक्र किया गया है. जिनकी जांच अब मुंबई पुलिस कर रही है. 


आरोपी महिला का नाम अनिष्का बताया जा रहा है जो की कपड़े, ज्वैलरी और चप्पल डिजाइन करती है. फिलहाल पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. कहा जा रहा है कि पुलिस इस मामले में डिजाइनर को पूछताछ के लिए बुला सकती है. हालांकि अब तक पुलिस की तरफ से इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों के मुताबिक शिकायत के आधार पर आगे की जांच के बाद ही पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. 


ये भी पढ़ें - Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर्स के निशाने पर सलमान खान, मुंबई में सबसे बड़े खतरे का रेड अलर्ट