Delhi Crime News: नई दिल्ली में लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने मेडिकल सेक्टर में निवेश के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान कप्तान के रूप में हुई है. पुलिस को शिकायत मिली थी कि खुद को जापानी प्रतिनिधि बताकर आरोपी ने 6,38,700 रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी की है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पीड़ित को भारत में कंपनी का डीलर बनाने का झांसा देकर चूना लगाया था. पुलिस ने यह जानकारी दी.


पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने शिकायतकर्ता को बताया कि वो इंडिया में मेडिकल सेक्टर में निवेश करना चाहता है. जिसके लिए आरोपी ने कृष्णा एंटरप्राइजेज नामक कंपनी से मेडिकल क्षेत्र में उपयोग होने वाले कच्चे माल की कीमतों पर बातचीत के लिए शिकायतकर्ता से संपर्क किया. बातचीत में दोनों के बीच कम कीमत पर पर्याप्त मात्रा में पदार्थ मिलने पर कमीशन देने की बात तय हुई थी. 


दिल्ली के जसोला से हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम का गठन किया गया, जिससे इस मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके. पुलिस ने आगे कहा कि टीम ने जांच के दौरान, मामले से संबंधित सभी जानकारी एकत्र कर जांच शुरू की. जांच पड़ताल के दौरान मिला कि आरोपी ने सारे पैसे एक यूसीओ के बैंक एकांउट में जमा किए गये है. पुलिस ने पाया कि ये कृष्णा एंटरप्राइजेज के नाम पर रजिस्टर्ड है और इसका पता नई दिल्ली के बदरपुर का है. 


पुलिस के अनुसार, बैंक ट्रांजेक्शन के माध्यम से आरोपी के सभी संभावित टेक्निकल डिटेल्स पर नजर रखते हुए उसे ट्रैक किया गया. जिसमें पता चला कि ये बैंक एकाउंट सिर्फ एक ही व्यक्ति के नाम से थी. पुलिस ने पता लगाया तो ये कप्तान नामक एक शख्स के नाम पर थी. जांच में पुलिस ने कहा कि टीम ने मामले के सभी पहलुओं पर काम कर आरोपियों पर निगरानी पर रखी. टीम के प्रयासों का फल तब मिला जब आरोपी कप्तान को नई दिल्ली के जसोला से गिरफ्तार किया गया.


आधार, पैन, मोबाइल और 18 बैंक खाते बरामद
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो आधार कार्ड, एक पैन कार्ड, एक मोबाइल फोन, 520 रुपये और 18 बैंक खाते बरामद किए गए हैं. आरोपी इसका इस्तेमाल लोगों को ठगने के लिए करता था. पुलिस ने कहा कि पूछताछ में आरोपी कप्तान ने खुलासा किया कि उसने कई बैंकों में बैंक खाते खोले थे. उसने जगपाल, दिलशाद और सूरज नाम के व्यक्तियों के इशारे पर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने के लिए कई सिम कार्ड भी खरीदे थे. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ साइबर पुलिस स्टेशन में धारा 420/34 के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें- Karnataka Crime: हेट स्पीच मामले में श्री राम सेना के नेता को कोर्ट ने ठहराया दोषी, 2015 में दिया था भड़काऊ भाषण