गांधीनगर: गुजरात से सूरत में एक 63 साल का शख्स सातवीं शादी करने जा रहा है. आरोप है कि यह फैसला वह तब करने जा रहा है जब छठवीं बीवी ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना कर दिया. पुलिस का कहना है कि उसने छठवीं बीवी को बताया ही नहीं था कि उसकी पांच शादियां पहले ही हो चुकी हैं. ऐसे में उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 498-ए (cruelty to a married woman) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.


आरोपी का नाम अयूब देगिया है. वह सूरत का एक संपन्न किसान है. वह फिलहला सातवीं शादी के लिए उचित दुल्हन खोज रहा है. इससे पहले सितंबर, 2020 में ही देगिया ने अपने से 21 साल कम उम्र की लड़की से शादी की थी. उसने विधवा विवाह किया था. उसका कहना है कि शादी के बाद महिला ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना कर दिया. इसके बाद पिछले माह वे अगल हो गए.


देगिया ने बताया कि उसे वह अपने पास सोने ही नहीं देती थी. उसे किसी इनफेक्शन का डर था. देगिया के अनुसार उसे डायबटीज, दिल की बीमारी और अन्य बीमारियां हैं. ऐसे में उसे जरूरत है कि कोई उसके करीब रहे. यहां, गौरतलब यह है कि छठवीं बीवी को मालूम ही नहीं था कि इससे पहले भी अयूब ने 5 शादियां की हुई हैं. मतभेद बढ़ने पर अयूब ने पत्नी को उसकी बहन के घर छोड़ दिया और उसे लेने नहीं आया.


इसके बाद छठवीं पत्नी ने उसपर मुकदमा कराया है. खास बात यह है कि अयूब की पहली पत्नी भी उसी गांव में रहती है. उसके पांच बच्चे हैं जिनकी उम्र 20 से 35 वर्ष के बीच है. छठवीं पत्नी का कहना है कि उसे मालूम ही नहीं था कि उसकी पहली पत्नी है औ वो जिंदा है. साथ ही उसने बताया कि अयूब ऐसा ही काम करता है हर बार एक नई महिला लेकर आता है और कुछ दिनों में उसे छोड़ देता है.


यह भी पढ़ें: 


मुआवजे के लिए मां ने रची 'दुष्कर्म' की साजिश, बेटा-पति भी हत्या में शामिल


ड्यूटी पर हावी हुआ इश्क, थानेदार की मेड और कार लेकर भागा ड्राइवर