लखनऊ: प्रदेश की राजधानी से सटे बाराबंकी जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने जब मामले का खुलासा किया तो किसी को शक तक नहीं हुआ. दरअसल, पुलिस ने एक युवती के हत्या के मामले का खुलासा किया है. पीड़िता मानसिक रूप से विशेष अवस्था में थी. इस आरोप में उसकी मां और भाई को गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस ने बताया कि 16 जनवरी की रात भाई ने ही युवती का गला कसकर हत्या की थी. इस दौरान मां ने उसके पैर पकड़े हुए थे. जबकि पिता सड़क किनारे रेकी कर रहा था. यानि पूरे परिवार ने ही मिलकर उसकी हत्या कर दी. साथ ही आरोपियों ने बड़ी चालाकी इस मामले में दुष्कर्म होने की कहानी भी रचने की कोशिश की.


पुलिस के अनुसार मानसिक रूप से विशेष लड़की आरती का शव 17 जनवरी की शाम जैदपुर में सरसों के खेत में पड़ा मिला था. घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर शव मिला और वह नग्न अवस्था में था. उसके शरीर पर गुप्तांगों के आसपास चोट के भी निशान थे. इस मामले में पिता ने थाने में दुष्कर्म के बाद हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.


आखिरकार पुलिस ने जांच में पूरा जोर लगाया और पाया कि मौके से मिली चप्पल, पीड़िता की है ही नहीं. साथ ही पोस्टमार्टम में यह भी पुष्टि हुई कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है. अब पुलिस ने जब कुछ लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि चप्पल उसकी मां है. इसके बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो घिनौना मामला सामने आ गया. पूरे इलाके में घटना की चर्चा है.


पुलिस का कहना है कि मानसिक मंदित होने का कारण उन्हें समाज में शर्मिंदा होना पड़ता था. इसलिए उसका भाई तीन माह से उसकी हत्या करने साजिश रच रहा था. बाद में पूरा परिवार ही इसमें मिल गया. हत्या के बाद शरीर और गुप्तांगों पर चोट के निशान लगाए गए ताकि परिवार को मुआवजा मिल सके. इलाकेके लोग इस घटना के काफी दुखी हैं क्योंकि उनके बीच रहने वाले किसी ने इस तरही घिनौनी हरकत की है.


यह भी पढ़ें: 


फर्जी ID पर खरीदे हजार से ज्यादा सिम कार्ड, चीनी नागरिकों का रहस्य गहराया


30 हजार कर्ज चुकाने के लिए रईसजादे ने कर दी बुजुर्ग की हत्या