न्यूली मैरिड भारतीय महिला ने अपने पति पर बंधक बनाने, शोषण करने और दहेज मांगने का आरोप लगाया है. महिला ने इस साल मार्च में शादी के बाद पति के साथ अमेरिका गई थी. महिला बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली है. महिला ने अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास और भारत सरकार के सीनियर ऑफिसर को दिए शिकायत पत्र में इसकी जानकारी दी. 


महिला ने अपने शिकायत में लिखा,"मेरे पति ने मुझे बिना किसी आर्थिक सहायता के छोड़ दिया है. मेरे पास वापिस जाने के लिए कोई जगह नहीं है. भारत में मेरे माता-पिता ने मेरे ससुर से मदद मांगी, लेकिन वह मुझे मेरे पति के साथ रहने के लिए दहेज की मांग कर रहे हैं."  


छात्र वीजा पर है पति


महिला ने अमेरिकी विदेश विभाग से संपर्क जानकारी दी है कि उनका पति एफ-1 स्टूडेंट वीजा के तहत यहां रह रहा है और एक फ्रेडी मैक कंपनी में ओप्शनल प्रैक्टिकल ट्रैनिंग(ओपीटी) पर कार्यरत है. महिला ने बताया कि 15 जून को उनके पति ने उनके साथ बहुत मारपीट की, गालियां दी और शोषण किया. इसके बाद उन्होंने पुलिस को कॉल किया. वह वाशिंगटन  डीसी के वर्जीनिया के मैक्लेन में रह रहे थे. 


काउंटी पुलिस ने बचाया


महिला ने शिकायत में लिखा कि पुलिस ने उनकी मदद की. फेयरफैक्स काउंटी पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ अपराध का मामला दर्ज किया है. महिला ने पीटीआई को कहा,"मुझे पुलिस ने बताया और उसकी निर्दयता के चलते मेरी जिंदगी खतरे में थी."


प्रेग्नेंसी रोकने का आरोप


महिला ने कहा,"वह अपने पति के साथ 1 मार्च 2021 को अमेरिका आई थी और मेक्लैन में रह रही थी. इसके मेरे पति घरेलू हिंस करने लगे और मेर घरवालों से दहेज मांगने लगे." महिला ने आरोप लगाया कि जब भी वॉशरूम जाती थी तो उनका पति आरोप लगाता था कि वह अपनी प्रेग्नेंसी रोकने के लिए बाथरूम में कुछ करती हैं.


सेक्स बाद चिल्लाता था


महिला ने कहा,"कई बार, उसने मेरा वजाइना चेक किया. ये देखने के लिए कि मैं प्रेग्नेंसी रोकने के लिए क्या कर रही हूं. कई बार वह फोन की फ्लैशलाइट से चेक करता था और कई बार उंगलियों से चेक करता. सेक्स के बाद वह मुझ पर चिल्लाता और कहता था कि मैं प्रेग्नेंसी को रोक रही हूं." 


ये भी पढ़ें-


Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: पीएम मोदी की उज्ज्वला योजना क्या है, जानिए कितनी मिलती है सब्सिडी


Tokyo Olympics: कांस्य पदक के मुकाबले में ब्रिटेन से हारी महिला हॉकी टीम, पीएम मोदी बोले- न्यू इंडिया की इस टीम पर गर्व है