Weight Loss Exercise: बॉलीवुड अभिनेत्रियों का फिटनेस में कोई जवाब नहीं है. मलाइका अरोड़ा से लेकर शिल्पा शेट्टी तक,सभी अपनी टोंड फिगर और शेप को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. अभिनेत्रियां बीच-बीच में सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ अपने फिटनेस रूटीन को भी शेयर करती हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं वो पांच वर्कआउट जिसे बी टाउन की दीवा वेटलॉस और टोंड फिगर के लिए फॉलो करती हैं.इन्हें आप भी ट्राई करके खुद को फिट और शेप में ला सकती हैं.


योगा -शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा तक फिट रहने के लिए डेली रूटीन में योगा जरूर करती है. योग मलाइका अरोड़ा और शिल्पा शेट्टी का फेवरेट व्यायाम है.शिल्पा फिट रहने के लिए जहां बद्ध त्रिकोणासन करती हैं. वहीं मलाइका सूर्य नमस्कार, अष्टांग विन्यासा योगा करती हैं. एक्ट्रेस के मुताबिक आपको फिट रहने के लिए घंटों योगा करने की जरूरत नहीं है. सिर्फ 10 मिनट भी योग  किया जाए तो रिजल्ट आपको मिल सकता.


पाइलेट्स- बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ,दीपिका पादुकोण, जानवी कपूर आलिया भट्ट सहित कई बॉलीवुड की हस्तियां हैं जो परफेक्ट शेप और टोन्ड बॉडी के लिए पाइलेट्स करती हैं. यह एक ऐसी एक्सरसाइज है जो शरीर में लचीलापन बढ़ाती है. इस एक्सरसाइज के जरिए आप आसानी से फैट बढ़ कर सकते हैं.


बॉक्सिंग -कियारा आडवाणी से लेकर रकुल प्रीत सिंह तक खुद को फैट फ्री रखने के लिए और बॉडी को मजबूती प्रदान करने के लिए बॉक्सिंग करती है. ये बॉक्सिंग ही इन अदाकाराओं के फिटनेस का राज है.मुक्केबाजी के दौरान आपकी पूरी बॉडी मेहनत करती है. इस वजह से कैलरी बर्न होने के साथ मांसपेशियों को मजबूती मिलती है और बॉडी टोन होने लगती है.


वेटलिफ्टिंग -अनुष्का शर्मा की बात करें तो उनके फिटनेस और टोंड फिगर का राज है वेट ट्रेनिंग या वेटलिफ्टिंग. इससे सेहत को कई सारे फायदे मिलते हैं. यह बॉडी में जमा फैट्स को कम करने और मसल्स बिल्डिंग के लिए अच्छी तरह से काम करता है. यह हार्ट हेल्थ का भी ख्याल रखता है.


स्विमिंग- सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा से लेकर दीपिका पादुकोण तक अपने रूटिंग में स्विमिंग को जरूर शामिल करती हैं. इससे ना सिर्फ वजन घटाने में मदद मिलती है बल्कि ताकत भी बढ़ता है. तैराकी से तन और मन दोनों तरोताजा रहता है.


Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें