Horoscope, Weekly Rashifal 1 August to 7 August 2022, Saptahik Rashifal: सावन का पवित्र महीना चल रहा है. सावन के तीसरे सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो रहा है, जो एक अच्छा संयोग माना जा रहा है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)-


मेष- सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी होने वाली है. कुछ दिनों से काम यदि लटके पड़े हैं तो मध्य के दो दिन पेंडिंग कार्यों पर अधिक फोकस करें और उन्हें जल्दी से निपटा लें. ऑफिस की ओर से यात्रा  पर जाना पड़ सकता है. व्यावसायिक गतिविधियों में सफलता मिलेगी. कारोबारी अपने ही भरोसे आगे न बढ़ें, इसके लिए पार्टनर का भी सहयोग ले उनके सहयोग से कारोबार बढ़ेगा. युवा वर्ग आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प बनाए रखें, इसी के सहारे काम पूरे होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा आदि रोग से पीड़ित लोगों को अपना ध्यान रखना चाहिए. सप्ताह के अंत में आपको अचानक अर्थ लाभ हो सकता है. घरेलू मामलों में सप्ताह के आखिरी दिनों में तनाव हो सकता है. सतर्क रहें.


वृष- इस सप्ताह जहां एक ओर महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें. काम बिगड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर इसमें बड़ों की सलाह अवश्य लें और उस पर अमल भी करें. अगर नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए सप्ताह के मध्य में प्रयास करें. यह समय शुभ रहेगा. जिनकी नयी नौकरी लगी है, वे निश्चिंत होकर बैठ न जाएं, सक्रियता बनाए रखें. कार्य में लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. व्यावसायिक समझौते करते समय सावधान रहें, सामने वाला आपको ठग भी सकता है. युवाओं के लिए सप्ताह शुभ रहेगा. हेल्थ में इस दौरान दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. थकान की वजह से आँखों में दर्द हो सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं.


मिथुन- इस सप्ताह अपना सौम्य व्यवहार बनाए रखें. इसी के चलते सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. कर्ज का लेन-देन करते समय पारदर्शिता बनाए रखें. ऑफिस में आप अपनी योग्यता का अच्छा लाभ उठा पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह के अंत तक मनवांछित ट्रांसफर भी मिल सकता है. व्यवसाय में बदलाव की संभावना प्रबल है. व्यापार के सिलसिले में आपको सप्ताह के शुरुआत में यात्रा करनी पड़ सकती है और यह सफल भी होगी. गणित के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा है. पढ़ाई लिखाई का निरन्तर अभ्यास करते रहें. सेहत में आर्थराइटिस के मरीज दर्द को लेकर परेशान रहेंगे. घरेलू खर्च बढ़ने के कारण संचित धन में कमी आ सकती है. जीवनाथी का सहयोग प्राप्त होगा.


कर्क- इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों पर अत्यधिक चिंतन करने से बचें तो बेहतर होगा, क्योंकि यह आपको लक्ष्य से दूर कर सकता है. किसी भी काम को छोटे प्रयासों से शुरुआत करना लाभकारी होगा. ऑफिस में सप्ताह के मध्य आपसे कोई बड़ी गलती की आशंका है, सतर्क रहें. शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. अगर इस सप्ताह बड़े व्यापारी पूंजी निवेश करते हैं तो धन का लाभ होगा. नए पार्टनर व्यापार में जुड़ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर अल्कोहल का यदि आप अधिक सेवन करते हैं तो अलर्ट हो जाएं. शुभ और मांगलिक कार्यों में भाग लेंगे. परिवार का अच्छा समर्थन मिलेगा, साथ ही वरिष्ठ के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें.


सिंह- इस सप्ताह दूसरों की सेवा करते हैं तो इसमें स्वार्थ की भावना त्याग दें. जरूरतमंदों की सेवा में निस्वार्थ भाव बनाए रखें. शंकालु स्वभाव है तो अपने लोगों पर शंका न करें. इससे संबंधों में दरार भी आ सकती है. जितना काम कर रहे हैं, उतने से ही संतोष न करें. अपनी कार्यक्षमता को और बढ़ाने का प्रयास करें. कटुता संबंधों को खराब कर सकती है. व्यावसायिक मामलों में अति आत्मविश्वास नुकसान कराएगा. विद्यार्थी नये विषयों पर अध्ययन करें, तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग को अपने लक्ष्यों से नजर नहीं हटाना चाहिए. कमर दर्द की पुरानी समस्या कम होती नजर आ रही है. महामारी को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. छोटों की संगति पर निगाह रखें.


कन्या- इस सप्ताह आपको जिन कार्यों में रुचि है, उनको प्रोफेशनल ढंग से करने की ओर ध्यान दें तो इससे आपको लाभ भी होता रहेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी. विचारों को व्यक्त करने में संकोच कतई न करें. बिना डरे अपनी बात रखें. संकोच करते हैं तो आपकी प्रतिभा दबी रह जाएगी. 4 तारीख के बाद से सरकारी कार्य तेजी से बनेंगे. नयी नौकरी की तलाश करने वालों को इस बार कुछ प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. व्यापारी मामलों में आप काफी सक्रिय नजर आएंगे. अभिभावक छोटी क्लास के बच्चे  के पठन पाठन पर ध्यान दें. युवाओं को रोजगार मिलेगा. शरीर में जल की कमी न होने दें. घर के सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी.


तुला- सप्ताह की शुरुआत महादेव के दर्शन से करें. कोई भी कार्य पूरी लगन और मेहनत के साथ करें. बेमन से किसी कार्य में हाथ न लगाएं, ऐसा करने से काम बिगड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में अधिकारी वर्ग से तनाव हो सकता है. संभल कर चलें. हर काम में सतर्कता बनाए रखें. बड़े व्यापारी ग्राहकों के साथ सौम्यता से पेश आएं. अकड़बाजी का कारोबार पर उल्टा असर पड़ सकता है. युवाओं को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, खासकर वरिष्ठों से बातचीत करते समय वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें, रोग की आशंका है. अपनों के साथ खुशियों को बांटना होगा. पैतृक सम्बन्धी मामलों को सुलझा सकते हैं.


वृश्चिक- इस सप्ताह आप सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत रहेंगे. इससे अपने भीतर नई स्फूर्ति का भी अनुभव करेंगे. नये दोस्तों की संख्या में वृद्धि होगी. उनकी सलाह आपके काम आएगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थितियां सुधरेगी. राजनीति से जुड़े लोगों को सोच-समझकर बोलना चाहिए, राजनीति चमकाने के मकसद से बिगड़े बोल बोले तो दांव उल्टा भी पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, कई मौकों पर बॉस आपकी तारीफ करते नजर आएंगे. कुटीर उद्योग के लिए समय उपयुक्त है. युवाओं को मौके मिल सकते हैं, पैनी नजर बनाए रखें. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है. इसलिए सतर्कता बनाए रखें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फूंक-फूंक कर कदम रखें. परेशानी बढ़ सकती है. पितामह की सेवा करें.


धनु- सप्ताह के शुरू में ही महत्वपूर्ण कार्य को निपटा लें. इसके लिए और इंतजार न करें. बेहतर रिजल्ट के लिए काम का पुराना ढर्रा बदल लें, नयी रणनीति बनाएं, काम में नयापन आपको पदोन्नति की ओर ले जाएगा. काम के लिए दूसरों का मुंह न ताकें. इसे अपने ही दम पर निपटाएं, क्योंकि कर्मचारियों का सहयोग मिलने में संदेह रहेगा. कपड़ों का व्यापार करते हैं तो इस सप्ताह आपके ग्रह कुछ ज्यादा ही लाभ दिलाने के मूड में हैं. पुराने स्टॉक को सेल्स कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. सेहत में खानपान पर ध्यान दें, शारीरिक कमजोरी जैसी समस्याएं रहेंगी. महिलाओं को हार्मोन की समस्याएं रहेगी. बड़े सामान की खरीदारी कर सकते हैं.


मकर- इस सप्ताह सजगता आपको नुकसान से बचाकर रखेगी. ऑफिशियल कार्य का बोझ कुछ ज्यादा रहेगा. इससे परेशान न हों. थोड़ा और परिश्रम करके इसे निपटा लें. संगीत और अभिनय के क्षेत्र में अवसर मिल सकता है. इसे हाथ से जाने न दें. नये क्लाइंट्स से डील होगी. सप्ताह के अंत तक व्यापार से संबंधित कोई अप्रिय सूचना मिलेगी. करियर के क्षेत्र में युवा बाजी मारेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस बनाए रखना चाहिए, सफलता अवश्य मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय सावधानी रखें. जरा सी लापरवाही में शरीर को नुकसान हो सकता है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, उनकी सेहत के साथ साथ मौसी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. 


कुंभ- इस सप्ताह अपने मुंह मियां मिट्ठू न बने. किसी के आगे अपनी ही तारीफ के पुल बांधने से बचना होगा, नहीं तो काम बनने के स्थान पर बिगड़ भी सकता है. नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है. बैंकिंग सेक्टर में कार्य करने वालों के प्रमोशन की पूरी संभावना है. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उन्नति का समय है. विद्यार्थियों को टीचर के साथ संपर्क में रहना होगा, तभी पढ़ाई-लिखाई का पूरा फायदा उठा सकते हैं. सप्ताह का अंत आते-आते आप बीमार पड़ सकते हैं. सतर्कता बनाए रखें, तो वहीं दूसरी ओर पहले से बीमार चल रहे लोगों को भी अपनी दिनचर्या पर ध्यान देना चाहिए. परिवार के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी. जीवनसाथी के करियर में भी उन्नति की संभावना है.


मीन- इस सप्ताह अध्ययन-अध्यापन में रुचि रखनी होगी, ज्ञान और समझदारी बढ़ेगी. ऑफिशियल कार्य में आलस्य न करें. कहीं ऐसा न हों आप का काम लटके और और कोई दूसरा ही बाजी मार ले जाए. छोटे बच्चों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. लोहे के कारोबारी मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं को चिंता से बचकर रहना चाहिए. हेल्थ में सप्ताह का शुरुआत गैस के रोगियों को खास ध्यान रखना चाहिए. जंक फूड और मांसाहार से परहेज करें. इससे आपकी दिक्कत बढ़ सकती है. यदि आप उम्र में छोटे हैं तो पारिवारिक विवादों में शांत ही रहें. बड़ों के बीच बोलने से परहेज करें. आपसी रिश्तों में संवादहीनता से गलतफहमी और बढ़ सकती है. इसे दूर करने का प्रयास करें.


Hariyali Teej 2022 Rashifal: हरियाली तीज पर कैसा रहेगा आपका दिन, सुहागिन स्त्रियां जानें राशि अनुसार राशिफल


Astrology: इस राशि की लड़कियां सूरत से भोली और अक्ल से होती हैं बेहद शार्प