Zodiac Sign Astrology : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि से भी व्यक्ति के आचार-विचार यानि स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. लड़कियों के स्वभाव की बात की जाए तो, जिन लड़कियों की राशि ये होती है, वे गलत चीजों को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं. ये राशियां कौन सी हैं जानते हैं-


वृषभ राशि (Taurus) - इस राशि को ज्योतिष शास्त्र में पृथ्वी तत्व की राशि माना गया है. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. जिन लड़कियों की राशि वृषभ होती हैं वे स्वयं को लेकर बहुत ही गंभीर रहती हैं, इन्हे प्रत्येक कार्य को बहुत ही सुदंर ढंग से करना अच्छा लगता है. इनका स्वभाव चंचल होता है. वृषभ राशि की लड़कियां अपने अधिकारों को लेकर बहुत ही सजग रहती हैं, इन्हें बनावटी और गलत कामों में लिप्त लोग कतई पसंद नहीं आते हैं.


कर्क राशि (Cance) - कर्क राशि को ज्योतिष शास्त्र में जल तत्व की राशि माना गया है. जिन लड़कियों की कर्क राशि होती है, वे गलत चीजों को बिल्कूल भी बदार्शत नहीं कर पाती हैं, और समय आने पर इसका विरोध भी करती हैं. इस राशि की लड़कियों नियमों का सख्ती से पालन करती हैं और दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद करती हैं. 


सिंह राशि (Leo) - ज्योतिष शास्त्र में इस राशि को अग्नि तत्व की राशि बताया गया है.  सिंह राशि की लड़कियां अपने अधिकार क्षेत्र में किसी दूसरे का हस्तक्षेप बदार्शत नहीं कर पाती हैं, इन्हें दूसरों को निर्देश देना अच्छा लगता है. इन्हें कोई निर्देशित करने का प्रयास करे, ये इन्हें पसंद नहीं है. इन्हें अनुशासन में रहना अधिक पसंद है. ये बाहर से सख्त और अदंर से बहुत ही नरम दिल होती हैं. ये अपनी बात को दूसरों के सामने बहुत ही प्रभावशाली ढंग से रखती हैं. 


यह भी पढ़ें:
Horoscope : 'चंद्र ग्रहण' के बाद कल फिर होने जा रही है बड़ी खगोलीय घटना, 'गुरु' करेंगे राशि परिवर्तन, जानें राशिफल


Solar Eclipse 2021 : 4 दिसंबर को फिर लगेगा ग्रहण, इस बार चंद्रमा नहीं सूर्य होगा प्रभावित, जानें कब है 'सूर्य ग्रहण'