एक्सप्लोरर

Horoscope Today 24 November 2021: इन पांच राशियों पर बरसने वाली है गणेश जी की कृपा, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 24 November 2021, Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए 24 नवंबर 2021 का दिन खास है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 24 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 24 नवंबर 2021 मंगलवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेगा. आज शुभ योग का निर्माण हो रहा है और आज का नक्षत्र पुनर्वसु. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मिलने वाले अवसरों को भुनाने के लिए लगन के साथ कार्य करना पड़ेगा. यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ लचीलापन भी दिखाना पड़े तो अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को सहकर्मियों के साथ कांपटीशन बना रहेगा, टार्गेट बेस्ड लोग अलर्ट रहें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको दूसरों की लापरवाही पर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज बासी भोजन के सेवन से बचना चाहिए, डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है. मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखें.

वृष- आज के दिन कर्मठ रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना चाहिए, अच्छे प्रदर्शन और मेहनत के बल पर दूसरों का दिल जीतने में आप कामयाब रहेंगे.कर्मक्षेत्र में नए कार्य की शुरुआत के लिए भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. बैंक से जुड़े लोग टार्गेट को लेकर परेशान रहेंगे.बिजनेस करने वालों को पुराने ऋण को चुकाने की प्लानिंग स्टार्ट कर देनी चाहिए. सेहत में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में भी सुधार होने की संभावना दिखाई दे रही है. भूमि या मकान खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो इस ओर महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी.

मिथुन-आज के दिन ईश्वर के प्रति आस्था व विश्वास और अधिक बढ़ाना होगा. मानसिक तौर पर मजबूत रहें, इससे स्थितियाँ आपके पक्ष में होती नजर आएगी. ऑफिस में कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे, साथ ही कोई नई जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं.  मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से भी बचना चाहिए. घरेलू माहौल यदि अशांत हैं तो सभी को प्रसन्न रखने की जिम्मेदारी आपको लेनी होगी.वरिष्ठ लोगों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है.

कर्क- आज के दिन एकाग्रता के साथ काम करते रहें, प्रतिद्वंद्वी स्वतः ही परास्त हो जाएंगे. आर्ट और पेंटिंग से जुड़े लोग, अपने हुनर को और अपडेट करें इसके लिए कोई ऑनलाइन कोर्स आदि ज्वाइन कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें. व्यापारी वर्ग आज अति उत्साह में व्यापार को लेकर गलत निर्णय लेने से बचें, वहीं व्यापार में कुछ नयी समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती है. किडनी से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. बहन के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है, इसलिए उनका ध्यान दें. 

Chanakya Niti : इन कामों से दूरी बना लेने से मिलने लगती है लक्ष्मी जी कृपा, जानें आज की चाणक्य नीति

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, कि दिनचर्या को ठीक रखें, इसके लिए रात्रि में अधिक देर तक न जागे.   ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है, साथ ही जो भी कार्य करेंगे उसमें सौ प्रतिशत मिलेगा इसको लेकर भी मन में शंका रहेगी. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील जो किसी कारणवश रुक गई थी आज वह पक्की हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आवश्यकता होने पर डॉक्टर से सलाह लेने में पीछे न हटें.घर की जरूरतों पर ध्यान दें. साथ ही घर के सभी पेंडिंग कार्यों को भी निपटाना होगा.

कन्या-आज के दिन जहां एक ओर खर्चों की लिस्ट कुछ लंबी होगी, तो वहीं दूसरी ओर आय में भी कमी होती दिख रही है. धन से संबंधित चीजों के लिए अलर्ट रहें. नौकरी पेशा लोगों को कार्य पूरा करने में फोकस करना चाहिए अन्यथा अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.  व्यापारी वर्ग आज कुछ अलर्ट रहें, ग्रहों की नकारात्मकता की वजह से लोग आप से छल कर सकते हैं.  यदि आप किसी रोग से ग्रसित हैं, तो आज इसके प्रति सचेत रहें, छोटी सी लापरवाही बड़े दिक्कत दे सकती है.जीवनसाथी की चली आ रही मांग को लगातार अनदेखा करना विवाद का कारण बन सकता है. 

तुला- आज के दिन अहंकार की वाणी अपनों से दूर कर सकती है, इसलिए सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें. सामाजिक क्षेत्र में स्थितियां संतोषजनक कुछ कम रहने वाली, यदि कोई कांपटिशन है तो उसमें आपको एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्यापारियों को दिन की शुरुआत में चिंता हो सकती है, लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए, दिन के अंत तक व्यापार में गति आएगी.  स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा. घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने पर मन प्रसन्न रहने वाला है.

वृश्चिक- आज के दिन आलस्य करना आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर सकता है. इसलिए वर्तमान समय में कठिन परिश्रम को ही वरीयता दें. कर्मक्षेत्र में टीम वर्क के साथ काम करने से आज आपको लाभ मिलने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने लिए टेक्नॉलजी और ई-पेमेंट का प्रयोग करना चाहिए. युवा वर्ग को नियमों का पालन करना होगा नहीं तो मुश्किलों में घिर जाएंगे. स्वास्थ्य में यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं, उनको इसे त्याग देने में ही भलाई है अन्यथा कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.छोटी बहन का उन्नति कारक समय चल रहा है, उनको आजीविका के क्षेत्र में लाभ मिलेगा.  

Mercury Transit 2021 : ग्रहों के राजकुमार 'बुध' का हो चुका राशि परिवर्तन, पाप ग्रह राहु और ग्रहों के राजा के साथ इस राशि में बन रहा हैं युति

धनु- आज के दिन दूसरों के प्रति मन में द्वेश की भावना न रखें.नौकरी पेशा की बात करें तो बैंक से जुड़े लोग खासकर जिनका टारगेट बेस्ट कार्य है, उनका कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कारोबार से रिलेटेड जो भी परेशानियां चल रही हैं, उसमें आज कुछ स्थितियां संभलती हुई नजर आएंगी. हो सकता है व्यापार में कुछ नया करने को मिले. हेल्थ में एसिडिटी संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की खाद्य सामग्रियों का सेवन करने से बचना चाहिए. दांपत्य जीवन में एक दूसरे के बीच गलतफहमियों को जगह न दें, साथ ही पुरानी बातों पर विवाद होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन काम के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाए, इससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. महत्वपूर्ण ऑफिशियल निर्णय लेने के लिए समय उत्तम नहीं चल रहा है, साथ ही कार्यों को लेकर आलस्य करने से भी बचे.व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते है. युवाओं को किहीं बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह नियमित दवाई व दिनचर्या को ठीक करने का प्रयास करें.छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने शर्मिंदा तक कर सकता है.

कुंभ- आज के दिन का आरम्भ कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों से हो सकता है, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दिन के अंत तक स्थितियां अनुकूल होगी.  कर्मक्षेत्र के कार्यों की अधिकता के कारण थोड़ा चिंतित  नजर आएंगे लेकिन चिंता करने के बजाए कार्यों को पूर्ण करने पर ध्यान दें. कपड़े का व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग ग्रस्त हो सकते हैं अगर आपकी दिनचर्या बिगड़ी हुई है, तो उसे नियमित बनाने पर जोर दें.अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बनेगा, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है. 

मीन- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे. परिवार की जरूरतों के लिए किसी से ऋण भी लेना पड़ सकता है. ऑफिस में पिछले दिनों से चल रहा पेंडिंग कार्य अब जल्द ही पूरा करना होगा. जो लोग लोहे से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को नौकरी के लिए अच्छे ऑफर हाथ लगेंगे. हेल्थ में जिन लोगों को बालों से संबंधित समस्या है वह घरेलू उपाय करने से बचे, अन्यथा यह समस्या बढ़ सकती है. संतान की शिक्षा को लेकर चिंता रहेगी, संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा.

यह भी पढ़ें:
जिन लड़कियों की ये है 'राशि', अप्रैल 2022 तक रहना होगा सावधान, शनि देव कर सकते हैं परेशान, न करें ये काम, जानें उपाय


Horoscope Today 24 November 2021: इन पांच राशियों पर बरसने वाली है गणेश जी की कृपा, जानें आज का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India Pakistan Relations: पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़कने लगा हिंदुस्तानी दिल, नई जिंदगी मिली तो बोली- थैंक्यू इंडिया, पढ़ें दिलचस्प वाकया
पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़कने लगा हिंदुस्तानी दिल, जिंदगी मिली तो बोली- थैंक्यू इंडिया
UP News: दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए और फिर तोड़ दी शादी, बाराती रह गए दंग, जानें- क्यों किया ऐसा?
दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए और फिर तोड़ दी शादी, जानें- क्यों किया ऐसा?
Lok Sabha Election 2024: दो चरण, 190 सीट...एक तिहाई से ज्यादा सीटों पर हुई वोटिंग, जानें लोकसभा चुनाव में अब आगे क्या होगा
दो चरण, 190 सीट...एक तिहाई से ज्यादा सीटों पर हुई वोटिंग, जानें लोकसभा चुनाव में अब आगे क्या होगा
Delhi Weather: दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत
दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election 2024: दूसरे फेज़ में भी कम वोटिंग, जनता का मैसेज क्या है? BJP | CongressUP Politics: राहुल का U-TURN..गांधी का क्यों बदला मन ? Loksabha Election 2024Supreme Court On EVM-VVPAT: अब EVM पर कोई संदेह नहीं करेगा ? Breaking News | Loksabha ElectionTrain Ticket Book: मोबाइल के इस एप से सैकड़ों में घर बैठे होंगी टिकट बुक | Indian Railways | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India Pakistan Relations: पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़कने लगा हिंदुस्तानी दिल, नई जिंदगी मिली तो बोली- थैंक्यू इंडिया, पढ़ें दिलचस्प वाकया
पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़कने लगा हिंदुस्तानी दिल, जिंदगी मिली तो बोली- थैंक्यू इंडिया
UP News: दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए और फिर तोड़ दी शादी, बाराती रह गए दंग, जानें- क्यों किया ऐसा?
दुल्हन ने दूल्हे के पैर छुए और फिर तोड़ दी शादी, जानें- क्यों किया ऐसा?
Lok Sabha Election 2024: दो चरण, 190 सीट...एक तिहाई से ज्यादा सीटों पर हुई वोटिंग, जानें लोकसभा चुनाव में अब आगे क्या होगा
दो चरण, 190 सीट...एक तिहाई से ज्यादा सीटों पर हुई वोटिंग, जानें लोकसभा चुनाव में अब आगे क्या होगा
Delhi Weather: दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत
दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत
वो एक्टर्स जिनकी डेथ का कारण बनी 'कॉस्मेटिक सर्जरी', लिस्ट में देश-विदेश के कई बड़े नाम हैं शामिल
वो एक्टर्स जिनकी डेथ का कारण बनी 'कॉस्मेटिक सर्जरी', लिस्ट में कई बड़े नाम हैं शामिल
Elon Musk: एलन मस्क ने मार्क जकरबर्ग को फिर छोड़ा पीछे, एक ही दिन में हो गया बड़ा उलटफेर
एलन मस्क ने मार्क जकरबर्ग को फिर छोड़ा पीछे, एक ही दिन में हो गया बड़ा उलटफेर
KKR vs PBKS: चोट ने बढ़ाया कोलकाता का सिर दर्द, प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए मिचेल स्टार्क
कोलकाता की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए मिचेल स्टार्क, जानें क्या है कारण
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सोढ़ी 4 दिन से लापता, फोन स्विच ऑफ है और नहीं मिल रही कोई खबर!
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सोढ़ी 4 दिन से लापता!
Embed widget