UP Assembly Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (SP) पर हमला करते हुए कहा कि आजमगढ़ जिला (Azamgarh District) सपा सरकार में 'आतंक और अपराधियों' का घर बन गया था, जिससे जिले के युवाओं के लिए 'पहचान का संकट' पैदा हो गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP government) ने आजमगढ़ को विकास के माध्यम से एक नई पहचान दी.


सपा ने किया आजमगढ़ का नाम खराब
आजमगढ़ के सदर और सगड़ी विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आजमगढ़ को नई पहचान दे रही है. आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ गया है और महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय बन रहा है. पिछली सरकार ने केवल इस जगह की छवि खराब की है. आजमगढ़ के युवकों को देश के अन्य हिस्सों में होटलों से लौटा दिया गया. आजमगढ़ पहचान की संकट का सामना कर रहा था. हाल ही में आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से कई लोग मर गए. इसमें सपा का प्रत्याशी का नाम आया है.


कोरोना के समय आजमगढ़ में नहीं आए अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के सांसद सपा के मुखिया अखिलेश यादव हैं, लेकिन कोरोना काल में एक बार भी नहीं आए जबकि मैं तीन बार आया. उन्होंने कहा कि सपा मुखिया को विधायक का चुनाव भी यहीं से लड़ना चाहिए था, पर हार के डर से भाग गए. खुद के बारे में बताते हुए कहा कि मैं गोरखपुर से सांसद था और वहीं से ही विधायक का भी चुनाव लड़ रहा हूं. करहल की भी जनता उनको हरा रही थी तो मुलायम सिंह को लेके चले गए. उन्होंने कहा कि सपा का विकास कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाना है.


UP Election 2022: असदुद्दीन औवैसी ने भदोही में सपा-बीजेपी पर जमकर बोला हमला, जानिए किसे बताया राम-श्याम की जोड़ी


मुख्यमंत्री ने साधा विपक्ष पर निशाना
योगी ने मऊ जिले के मधुबन, घोसी और मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इन तीनों जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस को गरीबों का हक छिनने वाला बताया. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास की खातिर फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दमदार सरकार बनाए जाने को जरूरी बताया.


होली और दिवाली पर मिलेगा एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त
यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी तीनों जनसभाओं में कहा कि 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दिवाली में एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा, बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपये देंगे. इसके अलावा 60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे. मुफ्त में स्कूटी के साथ ही सामूहिक विवाह योजना में कन्यादान के लिए एक लाख रुपये दिए जाएंगे. मऊ में जनसभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से पूछा, ''पांच साल पहले मऊ की क्या स्थिति थी? उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद से अपराधी राज्य से गायब हो गए हैं और अपनी जान की भीख मांग रहे हैं.योगी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर को बहुत सम्मान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बाबा साहब से जुड़े पांच तीर्थों का विकास किया है और लखनऊ में बाबा साहेब के नाम पर भव्य सांस्कृतिक केंद्र भी बन रहा है.


यह भी पढ़ें-


UP Election 2022: गाजीपुर के जहूराबाद में 'गब्बर' को बसपा, बीजेपी और कांग्रेस से मिल रही है तगड़ी चुनौती, जानिए कैसा है सामाजिक समीकरण