WPL Auction 2023 Live: महिला आईपीएल यानी वूमेन्स प्रीमियर लीग के ऑक्शन में हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने पिक किया है. मुंबई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को 1.8 करोड़ में खरीदा है.  मुंबई इंडियंस वूमेन्स की टीम ने पहले स्मृति मंधाना के लिए बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन आखिरकार आरसीबी ने उन्हें इस बीडिंग वॉर में हरा दिया. हालांकि, उसके बाद हरमनप्रीत कौर को मुंबई ने जाने नहीं दिया और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया. 


मुंबई इंडियंस में गई हरमनप्रीत कौर


ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि मुंबई इंडियंस हरमनप्रीत कौर को ही अपने टीम का कप्तान बना सकती है. हरमनप्रीत कौर इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के साथ साउथ अफ्रीका में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तानी कर रही हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस में जाने के बाद एक वीडियो मैसेज भेजा है, जिसमें जियो सिनेमा ने ट्वीट किया है. हरमनप्रीत ने अपने मैसेज में कहा कि, यह मेरे लिए काफी अच्छा है. मैंने हमेशा देखा है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल में काफी अच्छा करती है. अब मुझे भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है. मुझे उम्मीद है कि हम एक अच्छी टीम बनाएंगे और हम वही करेंगे, जो हमे करना चाहिए. 


हरमनप्रीत ने क्या कहा


वूमेन्स प्रीमियर लीग और ऑक्शन के अनुभव के बारे में हमरनप्रीत ने कहा कि, "यह हमारे लिए गेम चेंजर साबित होगा. हम पहली बार इस प्रेशर का अनुभव करेंगे, तो मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं. यह महिला क्रिकेट को पूरी तरह से बदल देगा ना सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरी दुनिया में भी. यह एक अच्छी शुरुआत है. हम सभी जल्द ही मुंबई आ रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि मुंबई में हमें काफी प्यार मिलेगा. मुंबई इंडियंस के फैन्स हमेशा काफी अच्छे होते हैं. अब हम भी मुंबई इंडियंस के लिए वैसा ही प्रदर्शन करेंगे, जैसा कि पुरुष टीम करती है."



यह भी पढ़ें: Women's IPL Auction 2023 Live: महिला आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ियों को मिले करोड़ों रुपये, दिल्ली, यूपी और गुजरात की कौन करेगा कप्तानी?