IND vs PAK: 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला. टीम इंडिया ने इस मैच में 4 विकट से जीत हासिल की. भारत को जीत दिलाने में स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli ) का अहम योगदान रहा. टीम इंडिया ने 160 रनों का पीछा करते हुए एक समय सिर्फ 31 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई.


गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या 20वें ओवर में आउट हो गए थे. वहीं, विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली. अब कोहली ने इस पारी के बारे में खुलासा किया और बताया कि उनकी शुरुआत क्यों धीमी रही थी.


क्यों की धीमी शुरुआत


विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बताया, “जब मैं 21 गेंदों में 12 रनों पर था, तब मुझे लगा कि मैं ये खेल खराब कर रहा हूं. मैं गेंद को गैप में नहीं ढकेल रहा हूं. लेकिन जब आपके पास अनुभव हो और आप डीप बैटिंग की अहमियत समझते हैं. मेरा भारत के लिए हमेशा यही खेल रहा है. मुझे पता है कि मैं पारी के अंत में अच्छी-खासी पॉवर हिटिंग कर सकता हूं.”


हार्दिक पांड्या को सराहा


कोहली ने आगे बात करते हुए कहा, “ईमानदारी से बताऊं तो उस वक़्त मैं बहुत दबाव महससू कर रहा था. लेकिन जब हार्दिक आया और उसने कुछ बाउंड्री लगाई, तब मैं कुछ खुला. उस पार्टनरशिप को लेकर हमें इस बात का अंदाज़ा नहीं हुआ कि कब हमने 100 कर लिए. हम लागतार बात कर रहे थे. हम कड़ी मेहनत करते रहे और उनकी बॉडी लेंग्वैज देखते रहे. हमें पता कि एक वक़्त पर ये बदलेगा. वह वास्तव में थोड़ा देर में बदला. हम इसको पहले करना चहाते थे.”


ये भी पढ़ें....


KL Rahul: पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में घायल हुआ केएल राहुल का बल्ला, जानिए कैसे करवाई मरम्मत


उल्टा झंडा पकड़ने पर पाकिस्तानी प्रशंसक हुआ ट्रोल, भारतीय फैंस ने लगाई क्लास, कहा- और इन्हें कश्मीर चाहिए