रूस की सरकारी मीडिया का कहना है कि नाटो के खिलाफ मॉस्को का अब वर्ल्ड वॉर 3 छिड़ चुका है. यह सनसनीखेज बयान एक नामी टीवी प्रेंजेटर की ओर से उस घटना के बाद आया, जिसमें रूस ने यूक्रेन में एक और जीआरयू मिलिट्री इंटेलिजेंस एजेंट खो दिया. यह क्रेमलिन की शीर्ष खुफिया सर्विस है. ओल्गा स्केबेयेवा ने रोसिया 1 चैनल के दर्शकों से कहा कि जिसे आगे बढ़ाया गया है उसे तीसरा विश्व युद्ध कहा जा सकता है.उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि यह पूरी तरह से सुनिश्चित है.प्रोपेगेंडा फैलाने वाले टीवी प्रेजेंटर ने कहा, अब हम यकीनन नाटो को इन्फ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर वह खुद नाटो नहीं है तो हमें उसे ढूंढना होगा. 


दरअसल अमेरिकी रक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि गुरुवार को उत्तरी काला सागर में डूबा रूस का मिसाइल वाहक युद्धपोत यूक्रेन के दागे गए पोत-रोधी मिसाइल हमले का निशाना बना था और कम से कम एक मिसाइल पोत पर गिरा था. कीव सरकार ने भी युद्धपोत पर मिसाइल हमले का दावा किया है. पेंटागन के अधिकारियों ने पहले कहा था कि वे यूक्रेन के दावे का सत्यापन नहीं कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने इसे खारिज भी नहीं किया था. अमेरिकी रक्षा विभाग के अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर खुफिया जानकारी साझा की और कहा कि मोस्क्वा पर बुधवार को कम से कम एक, संभवत: दो मिसाइलें गिरी थीं, जिससे उसमें आग लगी.


वहीं रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को अब तक कितना नुकसान हुआ है, इसका ब्योरा राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया है. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया कि शुरुआती डेटा के मुताबिक अब तक 3000 यूक्रेनी सैनिक मारे जा चुके हैं. इसके अलावा 10 हजार जवान घायल हो चुके हैं. 


ये भी पढ़ें:


UP पहुंचा महाराष्ट्र के लाउडस्पीकर विवाद का शोर, अलीगढ़-कासगंज में लाउडस्पीकर से किया गया हनुमान चालीसा का पाठ


Khargone Violence: कर्फ्यू से ठप पड़े खरगोन में अब अफवाहों का जोर, रात के वक्त पुलिस और पैरामिलिट्री को बढ़ानी पड़ी गश्त