Zakir Naik Latest News: पाकिस्तान के मौलवी मोहम्मद अली मिर्जा ने भगोड़े डॉ जाकिर नाइक को लेकर बड़ा हैरान करने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कट्टर इस्लामिक उपदेशक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हजारों लोगों का धर्म परिवर्तन कराया है. जाकिर नाइक ने ऐसे लोगों को कैमरे के सामने कमला पढ़वाया और इस्लाम में शामिल कराया. ऐसे में वह सुल्तान ए हिंद क्यों नहीं हैं?
 
मौलवी मोहम्मद अली मिर्जा के बयान से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. 'एक्स' (पहले टि्वटर) पर @pakistan_untold नाम के हैंडल से पाक मौलवी की 33 सेकेंड्स की क्लिप शेयर की गई, जिसमें वह डॉ जाकिर नाइक की वकालत करते हुए नजर आए. उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि पीएम मोदी सरकार की वजह से जाकिर नाइक को घरबार छोड़कर परदेश में रहने पर मजबूर होना पड़ा है.






पाकिस्तान के मौलवी ने नरेंद्र मोदी का नाम ले और क्या कहा?


वायरल वीडियो में पाकिस्तानी मौलवी यह कहते दिखे, "आज डॉ जाकिर नाइक ने सैकड़ों-हजारों हिंदुओं को कैमरे पर कलमा (मुसलमान धर्म का मूल मंत्र है- 'ला इलाह इल्लिल्लाह, महम्मद उर् रसूलिल्लाह') पढ़ाया है. वह भी इस मुश्किल दौर में...जब वहां इतनी रुढ़िवादी किस्म की हिंदुत्व को बढ़ावा देने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुकूमत है. पीएम मोदी की सरकार की वजह से जाकिर नाइक को ग़रीब-उल-वतन (घर छोड़कर दूसरे देश में रहने पर मजबूर होना) की जिंदगी गुजारनी पड़ रही है. उन्हें हजारों हिंदुओं को कलमा पढ़ाते हुए हमने कैमरे में तो देख लिया पर वह वलीउल्लाह (ईश्वर को प्रेम करने वाला साधु आदि) क्यों नहीं है? वह क्यों सुल्तान-उल-हिंद नहीं है?"


भारत छोड़ मलेशिया में रह रहा है कट्टर उपदेशक जाकिर नाइक


मोहम्मद अली मिर्जा पाकिस्तान में जाने-माने यूट्यूबर हैं. वह पेशे से इंजीनियर हैं. सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहने वाले पाकिस्तानी मौलवी बेबाक शैली से इतर विवादों में घिरे रहने के लिए भी जाने जाते हैं, जबकि मूलरूप से मुंबई (महाराष्ट्र में) के रहने वाले डॉ जाकिर नाइक फिलहाल मलेशिया में है. इंडिया में वह कई मामलों का आरोपी है और 2016 में उसके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) संगठन को भारत में बैन कर दिया गया था.


यह भी पढ़ेंः भगोड़े जाकिर नाइक ने फिर उगला जहर! कहा- मंदिर से अच्छा तो आतंकियों के लिए हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में जाना है