World Richest Dog: आपने इंसानों के करोड़पति होने के बारे में तो खूब देखा, सुना और पढ़ा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते के करोड़पति होने के बारे में सुना है? कम से कम भारत में तो आपने ऐसा देखा और सुना नहीं होगा. आप शायद ऐसा होने पर भरोसा भी न करें, लेकिन जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा बिल्कुल भी नहीं है.


अब कुत्तों के पास भी अरबों की दौलत, बड़ी बड़ी गाड़ि‍यां, बंगला और नौकर-चाकर होने लगे हैं. ऐसा ही एक कुत्ता है इटली का गंथर VI. इसकी कुल संपत्ति करीब 655 करोड़ रुपये है. इस कुत्ते की देखभाल में कई नौकर लगे रहते हैं.


जल्द रिलीज होगी इस कुत्ते पर बनी डॉक्यूमेंट्री


डेली स्टाेर की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मन शेफर्ड प्रजाति का यह कुत्ता पॉप स्टारर मैडोना के पूर्व घर में रहता है और आलीशान जिंदगी जी रहा है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि जल्द ही इसके जीवन पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री ‘गंथर मिलियंस’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. इस डॉक्यूमेंट्री में गंथर VI से जुड़ी कई चौंकाने वाली जानकारी बताई गई है. इसमें कुत्ते की संपत्ति के अलावा विस्तार से ये भी बताया गया है कि कुत्ते ने ये संपत्ति कैसे कमाई.


चौंकाने वाली है इस अरबपति कुत्ते की कहानी


इस कुत्ते पर डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले डायरेक्टर ऑरेलियन लेटर्गी कहते हैं कि इसकी कहानी सच में चौंकाने वाली है. हर कोई ये सुनकर चौंक जाता है कि कैसे एक कुत्ता इतना अमीर हो सकता है और इतनी जबरदस्त लाइफस्टाइल जी सकता है. इस कुत्ते के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोग जानना चाह रहे हैं. यही वजह है कि डॉक्यूमेंट्री को अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है.


इस तरह मिली कुत्ते को इतनी संपत्ति


रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते को इतनी संपत्ति जर्मन काउंटेस कारलोटा लिएबिंस्टेन से विरासत में मिली थी. लिएबिंस्टेन के बेटे गंथर ने आत्महत्या कर ली थी और उनका कोई वारिस नहीं था. ऐसे में उन्होंने 1992 में मरने से पहले एक ट्रस्ट का निर्माण किया और अपने प्यारे कुत्ते के लिए करीब 6.5 अरब रुपये से अधिक की संपत्ति छोड़ी. फिल्म में बताया गया है कि गंथर VI एक इटैलियन फार्मास्युटिकल कंपनी का मालिक भी है.


ये भी पढ़ें


Pakistan vs Bangladesh Economy: पाकिस्तान को 'छोटे से' बांग्‍लादेश ने पछाड़ा, उसका 2 टका भी रुपये से मजबूत, देखिए दोनों पड़ोसी देशों की ये होड़