Man Spent lakhs of rupees to become a scary man: वैसे तो हर शख्स ज्यादा से ज्यादा सुंदर दिखना चाहता है. इसके लिए वह तमाम उपाय करता है. कई लोग सुंदर दिखने के लिए अपने लुक, अपने चेहरे और पर्सनैलिटी पर लाखों रुपये महीने तक खर्च करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इसके उलट सोचते हैं. जी हां, आपको सुनकर बेशक अजीब लगे लेकिन कई इंसान ऐसे भी हैं जो सुंदर दिखने की जगह बदसूरत दिखना चाहते हैं और इसके लिए वह लाखों रुपये भी खर्च कर रहे हैं.


कुछ ऐसी ही कहानी है अमेरिका के रहने वाले टायमैट लीजन मेडुसा की. मेडुसा पहले एक बैंकर थे. तब उनका नाम था रिचर्ड हर्नांडेज़, लेकिन उन पर राक्षस जैसा दिखने का ऐसा शौक चढ़ा कि उन्होंने बैंक की अच्छी-खासी नौकरी छोड़ दी. 


नौकरी छोड़कर डरावना चेहरा बनाना शुरू किया


लीजन मेडुसा ने नौकरी छोड़ने के बाद खुद को डरावना बनाने पर काम शुरू कर दिया. उन्होंने अपने शरीर पर अजीबोगरीब टैटू बनवाए. उन्होंने इस तरह के डरावने टैटू अपने चेहरे पर भी बनवाए. ऐसा करने के बाद उनका असली चेहरा जैसे खो सा गया और वह डरावने दिखने लगे. अब देखने में वह पहचान में भी नहीं आते हैं. उनका चेहरा ऐसा हो गया है कि इनका अपना बेटा भी इन्हें देखकर डरने लगा है. 


प्लानिंग के तहत चेहरे को बना रहे डरावना


लीजन मेडुसा ने अपने शरीर में यह अजीब बदलाव लाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी और बॉडी मॉडिफिकेशन तक कराई है. इसके लिए इन्होंने करीब एक लाख पाउंड खर्च भी किए हैं. लीजन मेडुसा का कहना है कि जब वह पांच साल के थे तब उनके पिता ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था. इस बात का उन पर गहरा असर पड़ा. यह असर इतना गहरा था कि उन्होंने कुछ अलग करने का विचार किया और खुद को ऐसा बनाने के बारे में प्लानिंग की जिसे देख लोग डर जाएं. 


80 हजार डॉलर खर्च कर सिर पर सिंग लगवाई


आपको बता दें कि मेडुसा ग्रीक के मशहूर पौराणिक किरदारों में से एक है. मेडुसा बनने के चक्कर में वह लगातार अपने शरीर में तरह-तरह के बदलाव कर रहा है. हाल ही में लीजन ने ड्रैगन की तरह दिखने के लिए कान और जीभ तक कटवाई है. 80 हजार डॉलर खर्च करके लीजन ने अपने माथे पर सिंग भी लगवाया है. वह अपने चेहरे को और डरावना बनाना चाहते हैं. 


ये भी पढ़ें


Strike In Britain: ब्रिटेन में दशक की सबसे बड़ी हड़ताल, नए कानून को लेकर लाखों शिक्षक, ट्रेन ड्राइवर और सिविलकर्मी सड़कों पर उतरे