Pakistan News:  जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी की हत्या की कोशिश की जा रही है. इमरान ने कोर्ट को कहा कि उनकी पत्नी बुशरा को खाने में "टॉयलेट क्लीनर" मिलाकर दिया जा रहा था. उन्होंने दावा किया कि खाने के अंदर रसायनों के कारण उनके पेट में रोजाना जलन होती थी, जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया. उन्होंने कोर्ट से घटना की जांच और बुशरा बीबी की पूरी मेडिकल जांच का आदेश देने की मांग की है.


इमरान खान ने कोर्ट के जज नासिर जावेद राणा को बताया कि कोर्ट रूम में अतिरिक्त दीवारें खड़ी की गई हैं, जिससे यह एक बंद कोर्ट जैसा दिख रहा है. इस दौरान इमरान खांन ने कोर्ट को बताया कि  शौकत खान अस्पताल के सीएमओ डॉ असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी के मेडिकल टेस्ट कराने का सुझाव दिया था. हालांकि, उन्होंने कहा, जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करने पर अड़ा हुआ था.


क्या है मामला?


हालांकि, बाद में कोर्ट ने डॉ. यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच करने का आदेश दिया. इस कानूनी कार्रवाई के दौरान इमरान खान द्वारा अतिरिक्त दीवारों के निर्माण पर सवाल उठाने के बाद जज ने अधिकारियों से लकड़ी के तख्तों को हटाने के लिए कहा.


बता दें कि, इस मामले पर कोर्ट ने इमरान खान से सुनवाई के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने का आदेश दिया है. इसके जवाब में खान ने कहा कि अधिकारियों ने सुनवाई के बाद मीडिया को हटा दिया जाए. जबकि, बीते 15 अप्रैल को, बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उनकी पसंद के निजी अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच की अनुमति देने का अनुरोध किया था. इससे वो यह पता लगाना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन के जरिए उसे जहर दिया जा रहा है.


करप्शन के साथ अवैध शादी मामले भी दोषी


इस मामले पर पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी बुशरा बीबी ने दावा किया कि वह सीने में जलन और गले और मुंह में दर्द से पीड़ित थीं. ऐसे में बुशरा बीबी को उनके बनिगाला आवास में हिरासत में रखा गया है, जिसे उप-जेल घोषित किया गया था.49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी के मामले में भी दोषी ठहराया गया था.


इस हफ्ते की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि बुशरा बीबी की कैद के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया हैं.


ये भी पढ़ें: 'नमक पैदा करने वाला पाकिस्तान दूनिया का दूसरा सबसे बड़ा मुल्क़ लेकिन नमक हराम पैदा करने वाला पहला, किसका वीडियो हुआ वायरल