पाकिस्तान (Pakistan News) में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. पड़ोसी मुल्क के पीएम के खिलाफ जबरदस्त विरोध को देखते हुए ऐसा कहा जाना गलत नहीं होगा की उनकी कुर्सी खतरे में आ गई है. माना जा रहा है कि साल 2018 में पीएम का पदभार संभालने के बाद से यह इमरान की कठिन राजनीतिक परीक्षा है. राजनीतिक गलियारे में इस बात की भी चर्चा है कि इमरान अपनी कुर्सी बचाने के लिए नए आर्मी चीफ की नियुक्ति कर सकता है वहीं दूसरी तरफ ये खबरें भी सामने इमरान के इस संभावित फैसले से उनके अपने भी उनके विरोध में खड़े हो गए हैं. 


मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल इमारन सरकार पर कुर्सी त्यागने का भारी दबाव है. सूत्रों की माने तो सेनाी और ISI ने इमरान को अगल कुछ दिनों में पीएम पद की कुर्सी खाली करने की डेडलाइन दे दी है.


पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के करीब 100 सांसदों ने आठ मार्च को नेशनल असेम्बली सचिवालय को अविश्वास प्रस्ताव दिया था. इसमें आरोप लगाया गया है कि इमरान नीत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार देश में आर्थिक संकट और मुद्रास्फीति के लिए जिम्मेदार है. वहीं मुल्क में आसमान छूती महंगाई को देखते हुए पाकिस्तानी सेना को लगता है कि इमरान का कुर्सी खाली ही फिलहाल के लिए सही कदम होगा. 


क्या आर्मी चीफ को हटाएंगे इमरान?


इमरान के पार्टी के एक नेता ने संकेत दिया कि जल्द ही इमारन खान नए आर्मी चीफ की नियुक्ति कर सकते हैं. डॉ. आमिर लियाकत हुसैन ने कहा कि इमरान का यह कदम को भारी नुकसानदेह साबित हो सकता है और वह इस तरह के किसी भी कदम के खिलाफ सबसे मजबूत आवाज होंगे. 


आमिर ने एक ट्विटर वीडियो में इमरान को चेतावनी देते हुए कहा, 'प्लीज, आप ऐसा न करें. जनरल बाजवा और पूरे इंस्टिट्यूशन का काफी सम्मान है. बलूचिस्तान रेजिमेंट से लेकर आर्मी चीफ तक जनरल बाजवा की सेवाओं को भुलाया नहीं जा सकता. और आर्मी चीफ की बात करना अलोकतांत्रिक नहीं है. हमने उनकी सेवाओं को बढ़ाने के लिए वोट किया है .


ये भी पढ़ें:


महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष का दावा, केवल दो घंटे सोते हैं पीएम मोदी, देश के लिए कर रहे 24 घंटे जगने का प्रयास


क्या फिर से BJP के साथ जाएंगे ओम प्रकाश राजभर? सुभासपा प्रमुख ने सपा को लेकर दिया बड़ा बयान