Brunei Prince Wedding: ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया के बेटे अब्दुल मतीन की शाही शादी दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. दुनिया के सबसे अमीर शासक के बेटे ने एक आम लड़की के साथ शादी की है. 32 वर्षीय अब्दुल मतीन ने गुरुवार को यांग मूलिया अनीशा (29 साल) के साथ शाही अंदाज में शादी की. दोनों की शादी का समारोह 7 जनवरी से शुरू हुआ है, जो 10 दिनों तक चलेगा. 


प्रिंस मतीन सुल्तान के चौथे बेटे और 10वीं संतान हैं. जबकि यांग मूलिया अनीशा के दादा प्रिंस मतीन के पिता यानी ब्रुनेई के सुल्तान के अहम सलाहकार रह चुके हैं.  ब्रुनेई के राजकुमार अक्सर अपने पिता के साथ नजर आते हैं. वह मई 2023 में किंग चार्ल्स और रानी कैमिला के राज्याभिषेक में शामिल हुए थे. इससे पहले सितंबर 2022 में महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में भी वह अपने पिता के साथ शामिल हुए थे. इसी तरह, अनीशा ब्रुनेई में प्रिंस अब्दुल मतीन की बहन की शाही शादी में शामिल हुईं, जो जनवरी 2023 में हुई थी. अशीना एक फैशन ब्रांड चलाती हैं और टूरिज्‍म का भी बिजनेस है. 


प्रिंस की बहन की शादी में बढ़ी थीं दोनों के बीच नजदीकियां 


प्रिंस मतीन और अनीशा वर्षों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि दोनों के बीच नजदीकियां जनवरी 2023 में बढ़ी, जब अनीशा उनकी बहन राजकुमारी अज़ेमा निमातुल बोलकिया की शाही शादी में शामिल हुईं थी. दोनों ने इसी वक्त अपने शादी की योजना बना ली थी. हालांकि प्रिंस मतीन की अनीशा से सगाई की खबर पहली बार अक्टूबर 2023 में  आई, जब उनके पिता, सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया ने एक आधिकारिक बयान के जरिए इस बात की जानकारी दी. 


साथ मनाया था नए साल का जश्न 


अपनी शादी का जश्न शुरू होने से एक हफ्ते पहले, प्रिंस अब्दुल मतीन ने नए साल का जश्न मनाने के लिए इंस्टाग्राम पर अपनी और अपनी मंगेतर की एक तस्वीर साझा की. उन्होंने फोटो को कैप्शन दिया, "आप सभी को 2024 की शुभकामनाएं. " तस्वीर में मतीन एक नीला सूट पहने हुए थे, जबकि अनीशा क्रीम ब्लेज़र पहने हुए उनके बगल में मुस्कुरा रही थी. 


 ये भी पढ़ें : ह्यूमन राइट्स वॉच की रिपोर्ट में भारत पर गंभीर आरोप, कहा- मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव, वैश्विक नेतृत्व की दावेदारी को झटका