Kamala Harris: अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने पदभार ग्रहण करने के बाद टीवी पर पहली बार कोई इंटरव्यू (Interview) दिया. इस इंटरव्यू में उनसे कई तरह के सवाल किए गए. मंगलवार, 11 अक्टूबर 2022 को एनबीसी के लेट नाइट विद सेठ मेयर्स शो (Late Night With Seth Mayors) में वो नजर आईं. इस शो में वो जो बाइडेन (Joe Biden) के नेतृत्व वाले प्रशासन के जलवायु परिवर्तन से लड़ने, गर्भपात के अधिकार बहाल करने और मारिजुआना पर माफी जैसे मुद्दों पर बात की.


इसी कार्यक्रम में सेठ मेयर्स ने उनसे ये भी पूछा कि उपराष्ट्रपति बनने के बाद जिंदगी कितनी बदल गई है. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अब सुरक्षा प्रतिबंधों जैसी हाई क्लास प्रॉब्लम है. इससे उनके दैनिक जीवन को प्रभावित किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब वो अपने पति के साथ सैर पर नहीं जा सकतीं और ग्रुप में किसी के साथ फैमिली चैट भी नहीं कर पातीं.


इमोजी को सबसे ज्यादा मिस करती हैं कमला


इससे भी ज्यादा रोचक जवाब उन्होंने देते हुए कहा कि अब वो सबसे ज्यादा इमोजी को मिस करती हैं. उन्होंने कहा कि पिछले एक डेढ़ साल में सीधे इमोजी नहीं मिली है. हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मारिजुआना पर सजा काट रहे कैदियों को जेल से रिहा करने का आदेश दिया था. इस मामले पर बात करते हुए उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि किसी को भी गांजा पीने के लिए जेल नहीं जाना चाहिए, है न!


गांजा रखने वाले कैंदियों की रिहाई


हाल ही में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि गांजा पीने और रखने के आरोप में देश की फेडरल जेलों में बंद सभी लोगों को रिहा कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के कैंपेन के दौरान जो बाइडेन ने वादा किया था कि वो इसको लेकर कदम उठाएंगे. इसी मामले को लेकर उन्होंने एक बयान जारी करते हुए ये एलान किया है. उन्होंने कहा कि गांजा रखने और इसके इस्तेमाल करने के आरोप में लोग जेल में बंद हैं और कई जिंदगियां बर्बाद हो गईं.


ये भी पढ़ें:


Marijuana: अमेरिका में गांजा रखने और इस्तेमाल करने पर नहीं होगी जेल, बाइडेन बोले- दोषी रिहा किए जाएं


अमेरिका में पहली बार 85 मिनट तक महिला के हाथ में रहा न्‍यूक्लियर बटन, पढ़ें- फुटबॉल, बिस्किट और कमला हैरिस की कहानी