Russia Ukraine War: रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से खुलेआम पंगा लेने वाले वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की जान को खतरा है. पुतिन के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले प्रिगोझिन को मारने का प्लान बनाया जा चुका है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा दावा है यूक्रेन के रक्षा खुफिया प्रमुख का. उन्होंने कहा है कि पुतिन की सेना प्रिगोझिन की हत्या की साजिश करने में लगी हुई हैं. 


मेजर जनरल किरिलो बुडानोव ने द वॉर ज़ोन को बताया कि कीव को येवगेनी प्रिगोझिन की विद्रोह योजनाओं के बारे में काफी समय से पता था. यह पूछे जाने पर कि क्या येवगेनी प्रिगोझिन की पुतिन द्वारा हत्या कर दी जाएगी ? इसके जवाब में यूक्रेन के रक्षा खुफिया प्रमुख काइरिलो बुडानोव ने कहा कि हम जानते हैं कि  एफएसबी पर प्रिगोझिन की हत्या का प्लान बनाया जा रहा है. प्रिगोझिन अब ज्‍यादा समय तक जिंदा नहीं रहेंगे. 


विद्रोह के बाद पुतिन हुए बेहद कमजोर 


यूक्रेन के रक्षा खुफिया प्रमुख ने कहा कि रूस के सुरक्षा बल प्रिगोझिन  में जल्दीबाजी नहीं दिखाएंगे . संभवतः, इसके लिए वह पूरी प्लानिंग करेंगे. इसके साथ ही किरिलो बुडानोव ने कहा कि वैगनर समूह बेलारूस में यूक्रेन के लिए समस्याएं पैदा नहीं करेगा.  इतना ही नहीं, यूक्रेन के रक्षा खुफिया प्रमुख ने दावा किया कि वैगनर ग्रुप से समझता कर व्लादिमीर पुतिन ने रूस के नेतृत्व के लिए वक्त हासिल किया है. लेकिन अब  विद्रोह के कारण पुतिन की शक्ति बहुत कमजोर हो गई है. 


प्रिगोझिन की हो सकती है हत्या 


इससे पहले सीआईए के एक पूर्व अधिकारी ने भी चेतावनी दी थी कि वैगनर चीफ को खिड़की से भी बचकर रहना चाहिए. इस बीच एक अमेरिकी खुफिया एक्‍सपर्ट ने ब्रिटिश अखबार द सन से बातचीत में कहा कि प्रिगोझिन बेलारूस की राजधानी मिंस्‍क के एक बिना खिड़की वाले होटल में रुका हुआ है. मालूम हो कि इससे पहले पुतिन के कई दुश्‍मनों की 'खिड़की से गिरकर' रहस्‍यमय तरीके से मौत हो चुकी है. 


ये भी पढ़ें: Cocaine In White House: व्हाइट हाउस में मिला कोकीन, मचा हड़कंप, आनन-फानन में खाली कराया गया परिसर