Pakistani Girl Heart Transplant: पाकिस्तानी लड़की का मुफ्त में हार्ट ट्रांसप्लांट करके भारत के लोगों ने इंसानियत का पैगाम दिया है, लेकिन पाकिस्तान के कुछ लोगों को यह बात भी गले नहीं उतर रही है. पाकिस्तान के एक इमाम ने कहा कि यह दिल काफिर का है, इसकी वजह से उस इंसान के लिए अल्लाह ताला का दरवाजा नहीं खुलेगा. मस्जिद के इमाम ने कहा कि अल्लाह ने फरमाया है कि काफिर के बड़े से बड़े नेक काम का कोई फायदा नहीं है. इमाम ने कहा कि अगर वह किसी मुस्लिम ने दिल दिया होता, अल्लाह उसकी फिक्र करते.


दरअसल, एक पाकिस्तानी 19 साल की गरीब लड़की का भारत में हार्ट ट्रांसप्लांट हुआ है. इस पूरे ऑपरेशन का खर्च भारत की एक एनजीओ ने उठाया है. वहीं पाकिस्तानी लड़की के शरीर में किसी भारतीय हिंदू शख्स का दिल लगाया गया है, जिन्होंने मरने से पहले अपने अंगो को दान कर दिया था. इस पर पाकिस्तान यूट्यूबर मुजफ्फर चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है. इस दौरान पाकिस्तान के एक इमाम ने कहा कि गैर जरूरत के कोई चीज दान करना गलत है. इमाम ने बताया कि अगर कोई इंसान इस्लाम धर्म में रहकर कोई नेक काम करता है तो उसे उसका अच्छा फल मिलता है, लेकिन काफिरों को किसी भी नेक काम का फल नहीं मिलता है. 


काफिरों का नेक काम नहीं होता कबूल- पाकिस्तानी इमाम
पाकिस्तानी इमाम ने बताया कि आज के डॉक्टर ऑपरेशन होने से पहले दो-चार यूनिट खून निकालकर रख लेते हैं, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं है. इमाम ने कहा कि जबतक ऐसी हालत न हो कि किसी इंसान की जान जाने वाली है तब तक खून या शरीर के किसी अंग को देना गलत है. इमाम ने कहा कि ऐसी हालत में भी दान करने वाले शख्स का मुसलमान होना जरूरी है. हॉर्ट ट्रांसप्लांट के मामले में इमाम ने कहा कि दिल दान करने वाले शख्स से अल्लाह खुश नहीं होगा, क्योंकि वह काफिर का दिल है.



पाकिस्तानी नेताओं के मुंह पर तमाचा- युवक
दूसरी तरफ पाकिस्तान के एक युवा छात्र ने कहा कि यह मामला पाकिस्तान के नेताओं के मुंह पर तमाचा है, जो पाकिस्तानी आवाम के दिल में जहर भरना चाहते हैं. युवक ने कहा कि यहां के नेता अपनी राजनीति के लिए भारत और पाकिस्तान को लड़ाना चाहते हैं, लेकिन भारत को लोगों ने हार्ट ट्रांसप्लांट करके साबित कर दिया है कि आज भी उनके पास इंसानियत जिंदा है. वहीं एक दूसरे पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान में भी बड़ी-बड़ी हॉस्पिटल है लेकिन यहां के लोग विदेश में जाकर इलाज कराते हैं. युवक ने कहा कि पाकिस्तान के लोग अपने देश के डॉक्टरों पर विश्वास नहीं जताते हैं. 


यह भी पढ़ेंः 'मैं सभी हिंदुओं को मार सकता हूं', इस पाकिस्तानी शख्स का जहरीला बयान वायरल