Ukraine-Russia War:  यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बीच संगीत प्रतिरोध के प्रतीक के रूप में उभरा है. अब, गोलाबारी से तबाह हुए अपने बर्बाद घर के मलबे के बीच बैठी एक महिला पियानिस्ट का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पेशेवर संगीतकार ने अपने घर को विदाई देने के लिए अपने पियानो पर एक आखिरी धुन बजाती है.


वीडियो में, महिला फ्रैडरिक चोपिन द्वारा रचित एक राग की सुंदर प्रस्तुति पेश करने से पहले पियानो कीज से कुछ राख को साफ करती है जैसे ही वह पोलिश संगीतकार चोपिन की 'एट्यूड ऑप 25 नंबर 1' धुन बजाना शुरू करती है, कैमरा तबाही दिखाने घर की दीवारों, फर्नीचर, दरवाजों की तरफ घूमता है.


 






वीडियो में गोलाबारी से हुई घर की तबाही देखी जा सकती है. घर का फर्नीचर, अलमारी, दरवाजे टूट चुके हैं. जगह-जगह मलबा, राख पड़ी है. घर का सामान टूट चुका है. इस दौरान ही वीडियो में घर के बाहर के हालात भी दिखाए जाते हैं जहां रूसी बमबारी ने तबाही मचाई है. वीडियो में एक जगह पर वह कुशलता से पियानो बजाना जारी रखने से पहले खुद को तैयार करने के लिए एक गहरी सांस लेने के लिए थोड़ी देर के लिए रुकती है.


यह वीडियो यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया है. हालांकि इससे पहले ही यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था.   मीडिया रिपोर्ट्स के मुतचाबिक पियानिस्ट की पहचान इरीना मनियुकिना के रूप में हुई, जिसका घर कीव के दक्षिण में बिला त्सेरकवा में इमारत से कुछ मीटर दूर एक मिसाइल गिरने के बाद क्षतिग्रस्त हो गया था. इस वीडियो को बेटी करीना ने ऑनलाइन शेयर किया.


डेली मेल के अनुसार, परिवार अब पोलिश सीमा के करीब लविवि चला गया है, जहां करीना ने कहा कि यह उसके गृहनगर के विपरीत एक "बहुत शांत और शांतिपूर्ण जगह" है.


यह भी पढ़ें:



Ukraine-Russia War: मारे 14000 सैनिक, 86 विमान और 444 टैंक नेस्तनाबूद, 22 दिन की लड़ाई में यूक्रेन ने रूस को कितना दिया 'दर्द'


Russia-Ukraine War: यूक्रेन में आसमान से लेकर जमीन तक मौत बरसा रहा रूस, एयरस्ट्राइक में 53 लोगों ने गंवाई जान