Clash in Maldives Parliament: मालदीव की संसद में रविवार (28 जनवरी) को सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्षी सांसदों के बीच झड़प हो गई, जिससे राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की ओर से बुलाए विशेष सत्र की कार्रवाई बाधित हो गई. इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई.


सन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार घटना राष्ट्रपति मुइज्जू के मंत्रिमंडल के लिए होने वाले मतदान से पहले हुई. रिपोर्ट के मुताबिक संसद में वोटिंग से पहले पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) और प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) के सरकार समर्थक सांसद, पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के नेतृत्व वाली मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) के विरोध में उतर आए.


एक स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक मालदीव में विपक्षी दल की ओर से मुइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों के लिए मंजूरी रोक दी गई है. 






घटना का वीडियो जारी
इस बीच न्यूज चैनल अधाधू ने घटना का वीडियो जारी किया है, जिसमें एमडीपी सांसद ईसा और पीएनसी सांसद अब्दुल्ला शहीम अब्दुल हकीम को मारपीट करते देखा जा सकता है. वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है कि शहीम ने ईसा का पैर पकड़ लिया, जिससे वह जमीन में गिर गए और फिर ईसा ने शाहिम की गर्दन पर लात मारी और उनके बाल खींचे. घटना में घायल हुए सांसद शहीम को इलाज के लिए एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया है.


सरकार के कामकाज में बाधा डालने का प्रयास
सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) और पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) गठबंधन ने विपक्ष के इस रवैये पर चिंता जताई है. इसे लेकर उन्होंने कहा कि मंजूरी से इनकार करना सरकार के कामकाज में बाधा डालने की कोशिश है.


यह भी पढ़ें- China Taiwan: ताइवान की सीमा में घुसे चीनी लाड़ाकू विमान, आखिर US से क्यों दोस्ती कर रहा 'ड्रैगन'?