Russian Lawmaker Noodles : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए एक साल पूरे हो चुके हैं. दोनों देशों के बीच 24 फरवरी 2022 को लड़ाई शुरू हुई थी. वहीं एक साल पूरे होने के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन देश के नाम संबोधन कर रहे थे. इस दौरान कम्युनिस्ट पार्टी के रूसी सांसद मिखाइल अब्दालकिन राष्ट्रपति पुतिन के भाषण का मजाक उड़ाने के अंदाज में कानों में नूडल्स लगाकर भाषण सुन रहे थे. इसका वीडियो भी वायरल हो गया है. इस मामले की जांच की जा रही है. 


पुतिन का मजाक उड़ाया


कानों पर नूडल्स लटकाना एक रूसी मुहावरा है, जिसका अर्थ है भ्रम फैलाना या गुमराह करना. अब्दालकिन ने इस इशारे से ये जाहिर किया कि पुतिन युद्ध को लेकर झूठ बोल रहे है और दूसरों को गुमराह कर रहे हैं. वायरल वीडियो के कैप्शन में उन्होंने पुतिन का मजाक उड़ाते हुए लिखा कि मैं पूरी तरह से समर्थन करता हूं. मैं हर बात से सहमत हूं. महान भाषण है. मैंने 23 साल में ऐसा कुछ नहीं सुना. ये एक सुखद आश्चर्य है.






रूस को युद्ध के मैदान में नहीं हराया जा सकता 


द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के प्रवक्ता अलेक्जेंडर युशचेंको ने कहा कि वह सांसद के स्टंट पर गौर करेंगे और इसे बिना जांच किए नहीं छोड़ेंगे. एक अन्य रूसी सांसद अलेक्जेंडर खिनशेटिन ने शिकायत की कि वीडियो असामान्य था. यह एक अजीब बात है. उन्होंने भी अब्दालकिन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.


रूस-यूक्रेन युद्ध की पहली वर्षगांठ के कुछ दिनों पहले एक प्रमुख युद्ध भाषण में पुतिन ने पश्चिम को युद्ध शुरू करने के लिए दोषी ठहराया और कहा कि रूस ने इसे रोकने के लिए बल का इस्तेमाल किया. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भाषण में  कहा कि पश्चिमी देश इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि रूस को युद्ध के मैदान में नहीं हराया जा सकता है.


ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध में पीछे हटने को तैयार नहीं पुतिन, यूरोपीय संघ ने फिर लगाए कई प्रतिबंध