New York Firing: अमेरिका के न्यूयॉर्क के बफ़ेलो स्थित एक सुपरमार्केट में शनिवार को दोपहर के समय कई लोगों को गोली मार दी गई. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है. टॉप फ्रेंडली मार्केट में हुई इस गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई. गवर्नर कैथी होचुल ने ट्वीट किया कि वह उनके गृहनगर बफ़ेलो में एक किराने की दुकान पर हुई इस घटना को लेकर अधिकारियों के संपर्क में हैं.


बफ़ेलो के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने कहा कि फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह हेलमेट पहना हुआ था. उन्होंने मृतकों की संख्या 10 बताई है और तीन लोग घायल हुए हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित अश्वेत थे. पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने कहा कि बंदूकधारी ने पहले सुपरमार्केट की पार्किंग में चार लोगों को गोली मारी, जिनमें से तीन की मौत हो गई, फिर अंदर जाकर गोलीबारी जारी रखी.


स्टोर के अंदर मारे गए लोगों में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भी था जो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था. पुलिस आयुक्त ने कहा कि मौके पर जब पुलिस पहुंची तो शूटर ने बंदूक उसकी गर्दन पर रख दी, लेकिन बात की गई और अंत में आत्मसमर्पण कर दिया.


एफबीआई के बफेलो फील्ड कार्यालय के प्रभारी विशेष एजेंट स्टीफन बेलोंगिया ने बताया कि गोलीबारी की जांच हेट क्राइम के तौर पर की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम इस घटना की जांच हेट क्राइम के मामले के रूप में कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Manik Saha Tripura New CM: मणिक साहा बने विधायक दल के नेता तो बधाई देते हुए ये बोले बिप्लब देब, आलाकमान को कहा थैंक्यू


JK Bus Fire: हादसे की जांच के लिए कटरा पहुंची NIA की टीम ने लिया सैंपल, दुर्घटना में हुई थी 4 की मौत