Coronavirus: कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में बरसाया है. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां साढ़े नौ लाख से ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 35,419 नए मामले सामने आए हैं और 2,065 नए लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.


अमेरिका में अबतक 54,256 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या रविवार सुबह तक बढ़कर नौ लाख 60 हजार 651 हो गई. वहीं कुल 54,256 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि एक लाख 18 हजार 162 लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 288,313 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 21,908 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 105,523 कोरोना मरीजों में से 5,863 लोगों की मौत हुई.

महामारी के बीच दुनिया को वेंटिलेटर भेज रहा अमेरिका
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यूएस अपनी जबरदस्त क्षमता के चलते जरूरतमंद देशों को वेंटिलेटर भेज रहा है. बीबीसी ने राष्ट्रपति ट्रंप की डेली कोरोनावायरस ब्रिफिंग के हवाले से कहा, "फेडरल गवर्नमेंट के पास दस हजार वेंटिलेटर हैं और चाहने पर हम और हासिल कर सकते हैं, लेकिन हम मेक्सिको, होंडुरास, इंडोनेशिया और फ्रांस की मदद कर रहे हैं.. हम स्पेन, इटली में (वेंटिलेटर) भेज रहे हैं."

ट्रंप ने कोरोनावायरस महामारी के कारण कांग्रेस (अमेरिकी संसद) द्वारा पारित चौथे इकोनॉमिक प्रोत्साहन पैकेज पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम और हेल्थकेयर एनहांसमेंट एक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने ये भी कहा है कि देश फिर से काम करना शुरू कर रहा है और अमेरिकियों को चाहिए कि वे सतर्कता और स्वच्छता बनाए रखने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर चेहरे को ढंकने के स्वैच्छिक उपाय करें.

ये भी पढ़ें-
पीएम के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर राघवन ने ABP न्यूज़ से कहा- कोरोना से डरना नहीं, नई तैयारी के साथ काम पर लौटना है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर लिखा खत, दिए पांच सुझाव