वॉशिंगटन: दुनियाभर में अमेरिका कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. लेकिन अब यहां कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार पहले से काफी कम हो गई है. हालांकि अभी भी महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. सोमवार को 20,721 नए मामले सामने आए और 425 लोगों की मौत हो गई. वहीं कुल 21 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.


अमेरिका में अबतक 118,283 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक बढ़कर 21 लाख 82 हजार पार हो गई. वहीं कुल 1 लाख 18 हजार 283 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 8 लाख 89 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. 11 लाख 75 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है. अमेरिका में कुल 5 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 41 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.


अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 405,139 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 30,952 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 169,804 कोरोना मरीजों में से 12,782 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस, फ्लोरिडा भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.


ट्रंप ने चीन पर लगाया वादा तोड़ने का आरोप
कोरोना महामारी को लेकर अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका चीन से हमेशा खुले और बेहतर रिश्ते चाहता है. चीन के साथ अमेरिका बेहतर संबंध चाहता है, लेकिन चीनी सरकार अपने वादों को तोड़ती रही है. उन्होंने ये भी कहा कि चीन ने केवल अमेरिका ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों के साथ किए वादों को भी तोड़ा है.


कोरोना वायरस फैलने के बाद से ट्रंप लगातार चीन पर हमलावर रहे हैं. दरअसल, अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं और मौतें हुई हैं. यही वजह है कि ट्रंप लगातार चीन पर हमलावर रहे हैं और इसकी भूमिका पर सवाल उठाए हैं.


ये भी पढ़ें-
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बांग्लादेश ने ज़ोन सिस्टम की शुरुआत की, इलाकों को रेड, येलो और ग्रीन क्षेत्र में बांटा
Coronavirus: 62 दिन की जंग के बाद बच गई शख्स की जान, लेकिन अस्पताल ने थमाया 8.35 करोड़ का बिल