नई दिल्लीः पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को रिहा कर दिया है. पहले पाकिस्तान ने कहा था कि दोनों अधिकारियों की एक्सीडेंट के मामले में गिरफ्तारी की गई है. हालांकि अब पाकिस्तान की तरफ से दोनों अधिकारियों को भारत को सौंप दिया गया है.


पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी आज सुबह से लापता थे. आज शाम पाकिस्तान ने कहा कि एक्सीडेंट के मामले में दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है.


दरअसल पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों के लापता होने की खबर आने के बाद उच्चायोग के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया. विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के साथ काम करने वाले दो लापता भारतीय अधिकारियों के मामले को उठाया. इसके बाद शाम को पाकिस्तान ने कहा कि एक युवक के एक्सीडेंट के मामले में दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी की गई है.


भारत ने दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को सम्मन किया और दो अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर कड़ा विरोध दर्ज किया.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी (सीडीए) को विदेश मंत्रालय ने सम्मन किया और उसे डिमार्श जारी करके यह साफ कर दिया गया कि भारतीय अधिकारियों से कोई पूछताछ नहीं होगी या उनका उत्पीड़न नहीं किया जाएगा और उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पाकिस्तानी अधिकारियों की है.