PM Modi US Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन बुधवार (21 जून) को वॉशिंगटन डीसी पहुंचे. यहां उन्होंने अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन (Jill Biden) के साथ अलेक्जेंड्रिया वर्जीनिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन का दौरा किया और 'स्किलिंग फॉर फ्यूचर' कार्यक्रम में भाग लिया.


अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन ने बुधवार (21 जून) को कहा, एजुकेशन भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है. दोनों के छात्र देश एक-दूसरे के साथ सीख रहे हैं और बढ़ रहे हैं. हम उन लोगों की खोज कर रहे हैं, जो वो बनना चाहते हैं. एक साथ मिलकर एक बेहतर दुनिया का निर्माण कर रहे हैं.


युवाओं को अवसर देने की बात
नेशनल साइंस फाउंडेशन के कार्यक्रम के मौके पर बात करते हुए जिल बाइडेन ने कहा, हमारा राष्ट्र (भारत-US) सभी के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ, अधिक समृद्ध भविष्य बना सकता हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत बनाने के लिए भारत और अमेरिका को युवाओं में निवेश करने की जरूरत है. ये युवा फ्युचर है.






उन्होंने युवाओं को अवसर देने की बात की, जिसके वे हकदार है. इसके अलावा जिल बाइडेन ने कहा कि हम पूरे प्रशासन को एक साथ ला रहे हैं ताकि हम यह सुनिश्चित कर सकें कि छात्रों के पास करियर में आगे बढ़ने के लिए जरूरी चीजें मौजूद हो.


लड़कियों की एजुकेशन पर दिया जोर
अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने एजुकेशन पर बात करते हुए कहा, ये बाइडेन एजुकेशन पाथ है. यहां फ्री, हाई क्वालिटी एजुकेशन शुरू होती है. यहां के हाई स्कूल का अनुभव छात्रों को भविष्य में अगले कदमों के लिए तैयार करता है. अमेरिका और भारत की साझेदारी गहरी है. हम मिलकर ग्लोबल चैलेंज से निपटते हैं. हम चाहते है कि सभी भारतीयों को एजुकेशन मिले विशेष रूप से लड़कियों को एजुकेशन हासिल करने और कौशल हासिल करने का अवसर मिले जिसकी उन्हें आवश्यकता है.


ये भी पढ़ें:


Imran Khan Bail: इमरान खान को राहत, अगले 17 दिनों तक गिरफ्तार होने का खतरा टला, दो मामलों में अग्रिम जमानत