US Strike in Syria: अमेरिकी सेना (US Military) ने कहा कि उसने सोमवार को सीरियाई प्रांत इदलिब में हुर्रस अल-दीन जिहादी समूह के एक नेता जो कि अल-कायदा से संबद्ध था, को निशाना बनाकर “काइनेटिक स्ट्राइक (kinetic Strike)” की. यूएस सेंट्रल कमांड (US Central Command) ने एक बयान में कहा, "स्ट्राइक के समय अबू हमजा अल यमनी (Abu Hamzah al Yemeni ) मोटरसाइकिल (Motorcycle) पर अकेले यात्रा कर रहा था." बयान में कहा गया कि "प्रारंभिक समीक्षा में किसी नागरिक के हताहत नहीं होने का संकेत मिला है."


यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा, "इस वरिष्ठ नेता के जाने से अल-कायदा की अमेरिकी नागरिकों, हमारे सहयोगियों और दुनिया भर के निर्दोष नागरिकों के खिलाफ हमले करने की क्षमता बाधित होगी."


अमेरिका को यकीन है मारा गया अल यमनी
अमेरिका को "अत्यधिक विश्वास" है कि ड्रोन से किए गए हमले में अबू हमजा अल यमनी की मौत हो गई है. ऑपरेशन की जानकारी रखने वाले एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर सीएनएन यह जानकारी दी.


एक महीने में सीरिया में यूएस का दूसरा ऑपरेशन
सीरिया में एक वरिष्ठ जिहादी को निशाना बनाने के लिए जून में अमेरिकी का यह दूसरा ऑपरेशन था. अमेरिकी सेना ने 16 जून को अलेप्पो प्रांत (Aleppo Province) में छापेमारी के दौरान इस्लामिक स्टेट (आईएस) [Islamic State (IS) Group] समूह के नेता हानी अहमद अल-कुर्दी (Hani Ahmed Al-Kurdi) को पकड़ लिया था.


फरवरी में भी अमेरिका ने मार गिराया था आईएस नेता
इससे पहले अमेरिका ने 3 फरवरी को इदलिब प्रांत (Idlib Province) के एक क्षेत्र अतमे ( Atme) में एक ऑपरेशन के दौरान आईएस नेता अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी (Abu Ibrahim Al-Hashimi Al-Qurashi) को भी मार गिराया था.


यह भी पढ़ें: 


Holocaust: 101 साल का पूर्व नाजी कैंप गार्ड होलोकॉस्ट युद्ध अपराधों का दोषी करार, अदालत ने सुनाई 5 साल की जेल की सजा


America News: अमेरिका में दिल दहलाने वाला हादसा, ट्रक में मिले 46 शव, अवैध रूप से देश में घुसने की कर रहे थे कोशिश