Viral Video: उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की जुबान लड़खड़ा गई. लिथुआनिया देश की राजधानी विनियस में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कह कर पुकारा. हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया. जिसके बाद बाइडेन ने इसे सुधारा.


 प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि 'व्लादिमीर और मैं...मुझे इतना घनिष्ठ नहीं होना चाहिए. इसके बाद उन्होंने खुद को सुधारा और कहा कि 'मिस्टर जेलेंस्की और मैं' इस घटना का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


पियर्स मॉर्गन नामक ट्विटर ने वीडियो पोस्ट करते हुए जो बाइडेन की गलती बताई. वहीं एक ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि यह बिल्कुल अविश्वसनीय है. एक दूसरे यूजर ने लिखा कि अब इस बुजुर्ग व्यक्ति को आराम करना चाहिए. 


नाम में समानता होने के कारण हुई गलती 


दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति का पूरा नाम वोलोदिमीर जेलेंस्की है वहीं, रूस के राष्ट्रपति का नाम व्लादिमीर पुतिन है. दोनों के शुरूआती नाम में समानता है जिस कारण अक्सर लोगों से चूक हो जाती है. यही बाइडेन के साथ भी हुआ. 






बाइडेन पर हावी होता उम्र 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बढ़ती उम्र अब समस्या बनती जा रही है. पिछले महीने एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बाइडेन मंच पर ही संतुलन खो बैठे थे और गिर गए थे. दरअसल, तब बाइडेन कोलोराडो में अमेरिकी एयरफोर्स अकादमी के ग्रेजुएशन सेरेमनी में शामिल होने पहुंचे थे. अच्छी बात ये रही कि बाइडेन को ज्यादा चोट नहीं लगी थी.  इस घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. 


ये भी पढ़ें: Pakistan News: संकट से घिरे पाकिस्तान को IMF से मिली राहत, 3 अरब डॉलर के कर्ज को मंजूरी