US President Joe Biden: अमेरिका (America) के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यूटा के एक व्यक्ति को गोली मारकर ढेर कर दिया. क्रेग रॉबर्टसन नाम के इस शख्स पर यूटा राज्य में राष्ट्रपति बाइडेन (Joe Biden) की निर्धारित यात्रा से पहले उन्हें, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग को जान से मारने की धमकी देने का आरोप था.


AP की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी खुफिया एजेंसी संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने कहा कि उसके एजेंटों ने बुधवार (9 अगस्त) तड़के साल्ट लेक सिटी के दक्षिण में यूटा के प्रोवो में क्रेग रॉबर्टसन के घर पर तलाशी और गिरफ्तारी वारंट भेजा था. तभी उस समय सुबह करीब 6:15 गोलीबारी हुई. नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस (AP) से बात करते हुए एक सूत्र ने कहा कि गोलीबारी के समय रॉबर्टसन हथियारों से लैस था.


गुंडागर्दी के 3 मामले किए गए दर्ज
FBI ने एक बयान जारी कर कहा कि गोलीबारी की समीक्षा की जा रही है. एजेंसी ने कहा, "FBI हमारे एजेंटों या टास्क फोर्स के सदस्यों से जुड़ी सभी गोलीबारी की घटनाओं को गंभीरता से लेती है." ये गोलीबारी अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की बढ़ती आशंकाओं के बीच हुई है. रॉबर्टसन के ऊपर तीन गुंडागर्दी के मामले दर्ज किए गए. इनमें अंतरराज्यीय धमकी देना, राष्ट्रपति को जान से मारने की धमकी देना और संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों को धमकी देना शामिल है.


राष्ट्रपति बाइडेन की यात्रा को लेकर बयान
रॉबर्टसन के खिलाफ आपराधिक शिकायत में सोशल मीडिया पोस्ट को शामिल किया गया. इस पोस्ट में उस पर पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कथित प्रतिद्वंदियों के प्रति हिंसक इच्छाओं को पोस्ट के जरिए व्यक्त करने का आरोप था. इसके अलावा रॉबर्टसन पर ये भी आरोप लगाया गया था कि उसने बीते सोमवार (7 अगस्त) को फेसबुक पर लिखा था कि उन्हें बाइडेन की यात्रा के बारे में पता चला है. इसके लिए उन्हें अपनी M24 स्नाइपर राइफल पर पड़ी धूल साफ करनी पड़ेगी.


वहीं पिछले साल सितंबर 2022 में रॉबर्टसन ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि राष्ट्रपति की हत्या करने का सही समय है. पहले जो बाइडेन और फिर कमला हैरिस. एक अन्य पोस्ट में रॉबर्टसन ने खुद को MAGA ट्रंप के रूप में संदर्भित किया, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मेक अमेरिका ग्रेट अगेन नारे से जुड़ा हुआ है.


ये भी पढ़ें:Pakistan-US Relation: इमरान खान को हटाने के लिए US ने रची थी साजिश! रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा