Pakistani Origin Businessman On PM Modi: पाकिस्तान के एक जाने-माने अमेरिकी कारोबारी ने कहा है कि भारत हर मोर्चे पर जीत हासिल कर रहा है और दुनिया को उससे सीख लेने की जरूरत है. इस कारोबारी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में राजनीतिक और आर्थिक स्थिति दुखद और भयावह है.


डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trunp) की रिपब्लिकन पार्टी के नेता साजिद तरार (Sajid Tarar) ने कहा कि इस महीने के अंत में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो. बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के आमंत्रण पर मोदी 21-24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे.


PM मोदी की अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा होगी 
साजिद तरार ने मंगलवार (6 जून) को कहा, ‘‘यह PM मोदी (PM Modi) की अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा होगी और भारत की विदेश नीति की कल्पना कीजिए कि वे (अमेरिका) उसे नाटो प्लस सदस्यता की पेशकश कर रहे हैं. भारत की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि वह रूस के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है." तरार प्रतिनिधि सभा की चीन मामलों से संबंधित प्रवर समिति के ओर से पारित हालिया प्रस्ताव का जिक्र कर रहे थे, जिसमें सिफारिश की गई है कि भारत को ‘नाटो प्लस’ सदस्यता में शामिल किया जाना चाहिए.


साजिद तरार ने PTI-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘'उनके (भारत) पास पहले से ही ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) ब्लॉक है, उनके पास पहले से ही जी-20 है, उनके पास पहले से ही शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) है.’’ 


भारत हर मोर्चे पर जीत रहा है- साजिद तरार
साजिद तरार ने कहा कि भारत अपने नेतृत्व या दुनिया में भविष्य की अपनी भूमिका को कमतर नहीं आंकना चाहता. पाकिस्तानी अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने कहा, ‘‘भारत हर मोर्चे पर जीत रहा है और दुनिया को उससे सीख लेने की जरूरत है. सच कहूं, तो मैं मोदी की एक और शानदार, अमेरिका की शानदार यात्रा का इंतजार कर रहा हूं.’’


अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करना किसी भी विश्व नेता के लिए बड़ा सम्मान होता है. पीएम मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे. पाकिस्तान से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश बहुत कठिन समय से गुजर रहा है.


ये भी पढ़ें:Indonesia: कार में कर रहे थे किस, इंडोनेशिया की पुलिस ने दी ऐसी सजा आपका सुनकर दिल दहल जाएगा