US Army Helicopter Crashes: दक्षिणी कैलिफोर्निया में अमेरिकी नौसेना के एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गनीमत यह रही कि हादसे के बाद भी चालक दल के सभी सदस्य बच गए. अमेरिका सेना एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है. प्रवक्ता के अनुसार, अमेरिकी नौसेना का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार रात दक्षिणी कैलिफोर्निया में हादसे का शिकार हो गया. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हेलीकॉप्टर में कुल छह लोग सवार थे, जो चमत्कारिक ढंग से बच गए हैं. नेवी कमांडर ने बताया कि एमएच-60आर हेलीकॉप्टर शाम करीब 6:40 बजे दक्षिणी कैलिफोर्निया में हादसे का शिकार हो गया. जब हेलीकॉप्टर गिरा, तब वह नियमित प्रशिक्षण कर रहा था. इससे पहले नवंबर में भी ट्रेनिंग प्रैक्टिस के दौरान अमेरिकी सेना एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में 5 अमेरिकी जवानों की मौत हो गई थी. 


चालक दल सुरक्षित 


सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर सवाल चालक दल के सदस्यों को चोट आई है, लेकिन उनकी हालत अभी कैसी है. इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं आई है. मौके पर अमेरिकी तटरक्षक बल के जवान मौजूद हैं.विभाग अभी दुर्घटना की जांच कर रहा है. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित बच गए और उनमें से किसी की मौत नहीं हुई.नौसेना ने कहा कि विमान हेलीकॉप्टर मैरीटाइम स्ट्राइक स्क्वाड्रन 41 का था. 


हाल के दिनों में हुए हैं कई हादसे 


हाल के दिनों अमेरिकी सेना से जुड़ी कुछ ज्यादा ही दुखद ख़बरें आई हैं, जिनमें एक F-35 स्टील्थ फाइटर प्लेन भी शामिल है था,  जो सितंबर में दक्षिण कैरोलिना में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमे पायलट की मौत हो गई थी. इस साल अप्रैल के महीने में अलास्का के एक दूरदराज के इलाके में एक ट्रेनिंग मिशन से लौट रहे दो हेलीकॉप्टरों की आपस में टक्कर हो गई थी. इसमें भी दो लोगों की मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: 'हम खुद नरसंहार के खिलाफ आतंकियों से लड़ रहे...', दक्षिण अफ्रीका पर भड़के बेंजामिन नेतन्याहू