US Black Teen Boy Shoot: अमेरिका (America) के मिसौरी (Missouri) स्टेट में एक 85 साल के आदमी ने एक अश्वेत किशोर (Black Teen) को गोली मार दी. अश्वेत किशोर की गलती बस ये थी कि उसने बूढ़े आदमी के घर की डोर बेल बजा दी थी. इस मामले की सुनवाई करते हुए मिसौरी कोर्ट ने बूढ़े आदमी को दोषी ठहराते हुए 20 हजार डॉलर (16 लाख) रुपये देने की सजा सुनाई गई.


85 साल के आदमी ने अश्वेत किशोर को गोली मार दी और गंभीर रूप से घायल कर दिया. राल्फ पॉल यारल नाम के बच्चे को दो बार गोली मारी गई. एक गोली उसके सिर में जा कर लगी. इसके बाद उसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. 


गलती से दूसरे घर की घंटी बजा दी


राल्फ पॉल यारल अपने भाइयों को बुलाने के लिए पास के घर में गया था, उस समय उसने गलती से दूसरे घर की घंटी बजा दी. हालांकि, मामले के बारे में बूढ़े आदमी को दोषी भी ठहराया गया, लेकिन 16 लाख के मुआवजे पर उसे वापस रिहा कर दिया.


इस फैसले को देखते हुए आस-पास के इलाके में आक्रोश बढ़ गया. हालांकि, इसके बाद सोमवार (17 अप्रैल) को क्ले काउंटी के प्रॉसिक्यूटर ने घोषणा की कि 85 साल के एंड्रयू लेस्टर को फर्स्ट डिग्री के तहत दोषी ठहराया गया था.
 
राष्ट्रपति बाइडेन ने पीड़ित से की बात


लड़के की चाची, फेथ स्पूनमोर ने एक GoFundMe अभियान पर कहा कि उनका भतीजा एक प्रतिभाशाली छात्र था, जो केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता था. अमेरिका में घातक गोलीबारी एक नियमित घटना है, लगभग 33 करोड़ वाले देश में लगभग 40 करोड़ बंदूकें हैं.


राल्फ पॉल यारल एक तरह से अलग भी है, क्योंकि कई दशकों से अमेरिका में रह रहे अश्वेत लोगों के खिलाफ हिंसा होती आ रही है. इसी बीच व्हाइट हाउस ने सोमवार शाम को घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यारल से फोन पर बात की है और तेजी से ठीक होने की उम्मीद जताई.


ये भी पढ़ें: US Gun Violence: मातम में बदली बर्थडे पार्टी! गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, 4 की मौत- 15 घायल