Colorado School Firing: अमेरिका में गन कल्चर बहुत ही ज्यादा प्रचलित है. इसकी वजह से आए दिन गोलीबारी की वारदातें होती रहती हैं. अमेरिका में खासकर स्कूल जाने वाले बच्चों के संबंध में परिसर के अंदर गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ऐसा ही एक मामला बुधवार (22 मार्च) अमेरिका के कोलोराडो में हुआ.


अमेरिका के कोलोराडो राज्य में एक स्टूडेंट ने गोली चलाने के वारदात को अंजाम दिया. नाबालिग स्टूडेंट ने स्कूल के दो स्टाफ को गोली मार दी और फिर भाग गया. इस हालिया घटना ने अमेरिका की शिक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर से सवालिया निशान लगा दिया है. हालांकि, पुलिस आरोपी छात्र का पता लगाने में जुट गई है.


स्कूल में हथियारों के संबंध में तलाशी
पश्चिमी अमेरिकी राज्य में पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि एक (अज्ञात) नाबालिग स्टूडेंट को गोली चलाने के सिलसिले में ढूंढा जा रहा है. उसने एक पिस्तौल निकाली और गोली चलानी शुरू कर दी. वहीं डेनवर के पुलिस प्रमुख रॉन थॉमस ने कहा कि आज सुबह करीब 9.50 बजे ईस्ट हाई स्कूल में गोलीबारी की सूचना मिली. अधिकारी और चिकित्सा पेशेवर बहुत जल्दी घटनास्थल पर पहुंचे और दो वयस्क पुरुषों की खोज की गई, जिन्हें बंदूक की गोली लगी थी.


दोनों स्कूल प्रशासकों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां एक की हालत गंभीर थी. थॉमस ने कहा कि नियम के मुताबिक स्कूल पहुंचने पर हर दिन हथियारों की तलाशी ली जाती थी. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए करना जरूरी था, क्योंकि आए दिन स्कूल में हो रही गोलीबारी की घटनाओं ने स्कूल प्रशासन को मजबूर कर दिया है.


स्कूल में कक्षाएं बाकी के हफ्तों के लिए रद्द
वहीं डेनवर के मेयर माइकल हैनकॉक ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध को खतरनाक माना है. गोली चलाने वाला एक अफ्रीकी अमेरिकी किशोर है. उसने एक हुडी पहनी हुई थी. उसकी हुडी के ऊपर एस्ट्रोनॉट लिखा हुआ है. हम लोगों से अपील करते है कि आप लोग संदिग्ध से संपर्क न करें.


वो खतरनाक है, क्योंकि उसके पास हथियार है. आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही स्कूल के बाहर एक गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें एक 16 साल के बच्चे को कार में गोली मार दी गई थी. वहीं डेनवर पब्लिक स्कूल के अधीक्षक एलेक्स मारेरो ने कहा कि स्कूल में कक्षाएं बाकी के हफ्तों के लिए रद्द कर दी गई हैं.


ये भी पढ़ें:US Gun Shooting: टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, एक की मौत, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार