Indian High Commission In UK: लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में बुधवार (22 मार्च) को बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला. खालिस्तान समर्थक प्रदर्शकारियों को उच्चायोग की टीम ने जोरदार जवाब दिया. खालिस्तान समर्थक फिर से भारतीय हाई कमीशन की बिल्डिंग के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे.


इस दौरान अधिकारियों ने उच्चायोग की इमारत की छत पर चढ़कर पहले से बड़ा तिरंगा एक मानव श्रृंखला बनाते हुए लहराया. इस घटनाक्रम का एक वीडियो सामने आया है. 


वीडियो



भारतीय उच्चायोग के आसपास लगाया गया सुरक्षा का कड़ा पहरा


इससे पहले रविवार (19 मार्च) को खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग में फहराए गए तिरंगे को उतारने की कोशिश की थी. घटना को लेकर भारत सरकार ने नई दिल्ली में ब्रिटिश राजनयिक को तलब कर लिया था और साफ कह दिया था कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. 


बुधवार को जब खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी फिर से भारतीय उच्चायोग के पास प्रदर्शन करने पहुंचे तो उन्हें सुरक्षा के कड़े पहरे का सामना करना पड़ा. दफ्तर के आसपास बैरिकेडिंग की गई थी, जिसके चलते प्रदर्शनकारी सड़क पार नहीं कर पाए. सड़क के एक तरफ खालिस्तान समर्थक नारेबाजी कर रहे थे तो वहीं उच्चायोग के अधिकारियों की टीम ने छत से विशाल तिरंगा लहराकर जवाब दिया.


इतनी तादाद में खालिस्तान समर्थकों ने किया प्रदर्शन


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उच्चायोग के पास करीब 2000 प्रदर्शनकारी खालिस्तान के झंडे लहराते हुए प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए. इस दौरान पानी की बोतल और कुछ अन्य वस्तुएं उच्चायोग की तरफ फेंकी गईं.




लंदन में खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन फरार चल रहे 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह से जोड़कर देखा जा रहा है. अमृतपाल सिंह खालिस्तान समर्थक है और 18 मार्च को भारत में उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया था. इसके अगले दिन लंदन में खालिस्तान समर्थकों का उत्पात भारतीय उच्चायोग के बाहर देखा गया था. खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों के जवाब में भारतीय समुदाय के लोग भी मंगलवार (21 मार्च) को इंडियन हाईकमीशन इमारत के बाहर जमा हुए थे और देश भक्ति के गानों पर जमकर झूमे थे. 


यह भी पढ़ें- कभी बाइक पर तो कभी मोटरगाड़ी पर बाइक...ऐसे हुलिया बदलकर भागा था अमृतपाल, पुलिस की तलाश अभी भी जारी