US Emergency Door In Flight: अमेरिका में शनिवार (25 मार्च) को लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया. उस पर आरोप था कि उसने फ्लाइट के टेकऑफ करने से कुछ मिनट पहले इमरजेंसी दरवाजे को खोलने की कोशिश की थी. अज्ञात व्यक्ति डेल्टा एयरलाइंस की फ्लाइट पर था, जो लॉस एंजिल्स से सिएटल की ओर जा रही थी.
 
आउटलेट के अनुसार, लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आरोपी काली पैंट पहने हुए था. इसके साथ वो धारीदार लाल और गहरे नीले रंग का स्वेटर पहन रखा था.


इमरजेंसी दरवाजे की तरफ भागा


पुलिस ने जानकारी दी की आरोपी पैसेंजर फ्लाइट के टेक ऑफ करने के पहले इमरजेंसी दरवाजे की तरफ भागा. पैसेंजर जब दरवाजे की तरफ भाग रहा था तो फ्लाइट को कहा कि देखो अब मैं क्या करता हूं. डेल्टा एयरलाइन्स पर सवार चश्मदीदों ने फॉक्स न्यूज को यह भी बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट ने बार-बार बैठने को कहा. इसके बावजूद वो इमरजेंसी दरवाजे की तरफ भागा.


इसके बाद उसने दरवाजे की कुंडी घुमाई, दरवाजा खोला और  इमरजेंसी दरवाजे को खोल दिया. इस घटना के बाद प्लेन को रोकना पड़ा. इस घटना के तुरंत बाद आरोपी एक बैगेज कार्ट के पीछे कूद गया. यहां पर सामान रखने वाले कर्मचारियों ने एयरपोर्ट पुलिस के पहुंचने तक आरोपी तो पकड़ कर रखा. 


फ्लाइट 3 घंटे लेट हुई


सीबीएस न्यूज के अनुसार, एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि लॉस एंजिल्स से सिएटल के लिए जाने वाले डेल्टा फ्लाइट 1714 में मौजूद आरोपी पैसेंजर के हरकत की वजह से रोकनी पड़ी. वहीं उसके बाद टेकऑफ से पहले फ्लाइट को रोका गया. इसी दौरान पैसेंजर को फ्लाइट से उतारा गया. उतारने के बाद पैसेंजर को हिरासत में लिया गया.


लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस ने कहा कि एफबीआई को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पुलिस ने फॉक्स न्यूज को बताया कि एयरपोर्ट पुलिस ने जवाब दिया और आगे की जांच के लिए यात्री को हिरासत में लिया. वहीं इस घटना की वजह से फ्लाइट 3 घंटे लेट हुई.


ये भी पढ़ें:US News: अमेरिका में एक सनकी यात्री के इस व्यवहार की वजह से विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग