Russia Ukraine War: रूस की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रूस के सरकारी मीडिया हाउस स्पूतनिक ने दावा किया है कि, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की देश छोड़ चुके हैं. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वोलोदिमीर जेलेंस्की यूक्रेन छोड़कर पोलैंड चले गए हैं. 


यूक्रेन की तरफ से कोई जानकारी नहीं


स्पूतनिक की तरफ से रूसी सरकार के हवाले से ये जानकारी दी गई है. हालांकि अब तक जेलेंस्की या फिर यूक्रेन सरकार की तरफ से ऐसा कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है. वहीं दूसरी तरफ वोलोदिमीर जेलेंस्की कई बार ये कह चुके हैं कि वो अपना देश छोड़कर नहीं भागने वाले. ऐसे में रूसी मीडिया हाउस का ये बड़ा दावा काफी हैरान करने वाला है. 


बता दें कि रूस पिछले 9 दिनों से यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है. यूक्रेन की सेना लगातार रूस का मुकाबला कर रही है, लेकिन रूस की सेना की तादात काफी ज्यादा है. साथ ही रूस यूक्रेन की राजधानी कीव समेत तमाम शहरों पर मिसाइल अटैक कर रहा है. जिससे यूक्रेन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. रूसी मिसाइल अटैक सबसे ज्यादा सेना के कैंपों और बेस पर हुआ है, जिसमें यूक्रेन के हजारों जवान मारे गए. वहीं यूक्रेन की तरफ से भी दावा किया गया है कि, पिछले 9 दिनों में रूस के 9 हजार से भी ज्यादा जवानों को मार गिराया है. 


ये भी पढ़ें - 


Ukraine Russia War: 'जान हथेली पर रखकर बॉर्डर तक पहुंचे, वॉर जोन में क्या थे हालात', स्वदेश वापसी पर इन तीन स्टूडेंट्स ने सुनाई आपबीती


Russia-Ukraine War: बिना सीजफायर वॉर जोन में फंसे भारतीयों को निकालना मुश्किल, अब तक 20 हजार लोगों ने छोड़ा यूक्रेन- विदेश मंत्रालय