Russia Ukraine War: यूक्रेन ने रूस के ऊपर जोरदार हमला किया है. बताया जा रहा है यूक्रेन की सेना ने रूस के ऊपर करीब 35 ड्रोन छोड़े हैं. इस दौरान खासतौर पर रूस के तेल रिफाइनरी इलाके को निशाना बनाया गया. हमले के दौरान रिफाइनरी क्षेत्र में आग लगने की खबर भी सामने आई है. हालांकि, यह आग ज्यादा भयावह नहीं रही और इसपर जल्द ही काबू पा लिया गया. 


यूक्रेनी सेना के इस हमले में सीमावर्ती क्षेत्रों में बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है. रूस की ओर से इस खबर की पुष्टि मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद की गई है. घटना के बाद रूस ने यूक्रेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कीव ने मॉस्को में जारी चुनाव के बीच बुनियादी ढांचे को अपना निशाना बनाया है. जारी युद्ध में यूक्रेन की तरफ से अबतक का यह सबसे बड़ा हमला है. 


रूस में जारी राष्ट्रपति चुनाव में व्लादिमीर पुतिन का एक बार फिर सत्ता में आना तय माना जा रहा है. चुनाव के बीच रिफाइनरी इलाके में हुए हमले पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पूर्व राष्ट्रपति का कहना है यूक्रेन को इस हमले के लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.


इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने इस हमले के लिए शनिवार को अपने सैन्य बलों और खुफिया एजेंसी की सराहना की. वहीं रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को टेलीग्राम के माध्यम से बताया कि कुछ यूक्रेनी ड्रोन को हमारे सैनिकों द्वारा ध्वस्त किया गया है. इसमें 17 ड्रोन दक्षिणी रूसी क्षेत्र क्रास्नोडार, 4 मॉस्को और 6 दूसरे क्षेत्रों में नष्ट किए गए हैं.


क्रास्नोडार क्षेत्र के मुख्यालय ने टेलीग्राम के माध्यम से बताया कि यूक्रेन द्वारा निशाना बनाया गए ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया गया है, लेकिन एक ड्रोन के गिरने से क्षेत्र में हल्की आग लगी गई है. हालांकि, प्रशासन ने आग पर काबू पा लिया है और उसे बुझा दिया गया है. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं है. वहीं कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एक शख्स का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. 


यह भी पढ़ें- भारत से दुबई में सस्ती मिलती हैं ये 5 चीजें, नहीं हो रहा भरोसा तो खुद देख लें