Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच 2 महीने से भी अधिक समय से जंग जारी है. रूस की ओर से 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला करने साथ ही दोनों देशों के बीच घमासान लड़ाई छिड़ गई. इस बीच कीव ने दावा किया है कि युद्ध में 28 अप्रैल तक रूस के 22,800 सैनिक मारे गए हैं. 


यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को किए एक ट्वीट में कहा गया कि रूस को युद्ध में अब तक 187 एयरक्राफ्ट, 155 हेलीकॉप्टर, 970 टैंक, 76 फ्यूल टैंक, 215 यूएवी ऑपरेशनल, 31 स्पेशल इक्विपमेंट और 1600 वाहनों का नुकसान उठाना पड़ा है.






यूक्रेनी विदेश मंत्रालय लगातार इस तरह के ट्वीट कर जंग में यूक्रेनी बलों द्वारा रूस को पहुंचाए गए नुकसान की जानकारी देता है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस डेटा की पुष्टि करने का कोई तरीका नहीं है.


पुतिन ने कहा- सभी लक्ष्यों को हासिल किया जाएगा
इससे पहले बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस की संसद में संकल्प लिया है कि यूक्रेन में देश के सैन्य अभियान के लक्ष्यों को हासिल किया जाएगा. पुतिन ने बुधवार को संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कहा “मैं फिर से जोर देना चाहता हूं कि डोनबास और यूक्रेन में 24 फरवरी से शुरू किए गए जो विशेष सैन्य अभियान हम चला रहे हैं, उसके सभी कार्यों को बिना शर्त पूरा किया जाएगा.”


रूस का दावा यूक्रेन के हथियारों का जखीरा तबाह किया
वहीं रूस के रक्षा मंत्रालय ने भी बुधवार को यह दावा किया कि उसने यूक्रेन को पश्चिमी देशों द्वारा मिली हथियारों की एक बड़ी खेप को तबाह कर दिया है. मंत्रालय की तरफ से  कहा गया, "ज़ापोरिज्जिया एल्यूमीनियम संयंत्र के क्षेत्र में, उच्च-सटीक लंबी दूरी की समुद्री-आधारित कैलिबर मिसाइलों ने यूक्रेनी सैनिकों के लिए संयुक्त राज्य और यूरोपीय देशों द्वारा आपूर्ति किए गए विदेशी हथियारों और गोला-बारूद के एक बड़े बैच के साथ हैंगर को नष्ट कर दिया."


यह भी पढ़ें: 


Watching Porn In Parliament: संसद में पॉर्न देख रहे थे ब्रिटिश सांसद, शिकायत के बाद जांच हुई शुरू


India-US Relation: भारत और रूस के बीच दोस्ती क्यों है मजबूत? अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने दिया ये जवाब