COVID-19 In UK: ब्रिटेन में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन देश में रिकॉर्ड 93,045 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जो अब तक का सबसे अधिक दैनिक मामला है. नए मामलों में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के साथ-साथ डेल्टा के भी मामले सामने आ रहे हैं. लगातार तीसरे दिन नए कोविड-19 मामलों की रिकॉर्ड संख्या के बाद स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम (UK)में अब तक कुल 1.11 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं.


ब्रिटेन में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, ब्रिटेन में इस महमारी की वजह से अब तक कुल 1.11 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं इस घातक महामारी की वजह से 111 लोगों की मौत दर्ज की गई है. जिसके बाद कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 147,000 से अधिक हो गई. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में बढ़ते ओमिक्रोन के मामले को लेकर चिंता जाहिर की है. 


ये भी पढ़ें:


America ने कसा चीन पर शिकंजा, इन सामानों के आयात पर रोक लगाने की दी मंजूरी


टीकाकरण और बूस्टर डोज पर जोर


देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन टीकाकरण पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है साथ ही बूस्टर डोज भी दी जा रही है. ओमिक्रोन के हानिकारक प्रभावों को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश जारी है. वहीं स्कॉटलैंड के प्रथम मंत्री निकोला स्टर्जन ने कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर काफी चिंता है. एक हफ्ते पहले जिस ओमिक्रोन के लिए चेतावनी दी थी, वह अब हमें प्रभावित करना शुरू कर रहा है.


वेल्स के नेता मार्क ड्रेकफोर्ड ने नागरिकों से कहा कि वे ओमिक्रोन वेरिएंट से मुकाबले के लिए तैयार रहें. लोगों को काफी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि देश के नाइट क्लब 26 दिसंबर के बाद बंद हो जाएंगे. दुकानों और कार्यस्थलों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम सख्ती से लागू किए जा रहे हैं. बता दें कि ब्रिटेन साल के अंत से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण करने के लिए एक बड़े पैमाने पर बूस्टर अभियान चला रहा है.