Covid Restrictions Lifted Next Week In UK: ब्रिटेन में जनवरी की शुरुआत में कोरोना के दैनिक मामले रिकॉर्ड दो लाख से ज्यादा दर्ज किए गए, हालांकि अब घटकर मामले आधे से भी कम हो गए हैं. इस बीच, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को कहा कि इंग्लैंड में कोरोना महामारी की नई लहर से लड़ने के लिए लगाई गई ज्यादातर पाबंदियां अगले सप्ताह से हटा दी जाएंगी. 


प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संसद में बताया कि लोगों को अब बंद जगह पर मास्क नहीं लगाना होगा, वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करना होगा और सार्वजनिक जगहों जैसे नाइट क्लबों में एंट्री के लिए वैक्सीनेशन प्रमाण दिखाना होगा.  


प्लान-ए पर वापस आ सकते हैं- बोरिस जॉनसन


बोरिस जॉनसन ने कहा, "असाधारण बूस्टर अभियान के चलते हम इंग्लैंड में प्लान-ए पर वापस आ सकते हैं और प्लान-बी के नियमों को समाप्त करने की अनुमति दे सकते हैं." पिछले महीने इंग्लैंड ने प्लान-बी पर स्चिव किया, क्योंकि बोरिस जॉनसन ने कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के संक्रमण को तूफानी लहर बताया था. 


पार्टी कर PM ने कोविड नियमों का किया था उल्लंघन


हालांकि, बोरिस जॉनसन को सख्ती लागू करने के लिए उन्हें अपनी ही पार्टी से जूझना पड़ा, क्योंकि कंजर्वेटिव पार्टी के सहयोगियों ने प्रतिबंध को सार्वजनिक स्वतंत्रता पर अंकुश करार दिया था. अब पाबंदियों में ढील आलोचकों के लिए रियायत के तौर पर देखा जा रहा है, जो इस बात से खासे नाराज हैं कि प्रधानमंत्री और उनके कर्मचारियों ने डाउनिंग स्ट्रीट पर पार्टी का आयोजन करके कोविड नियमों का उल्लंघन किया. 


बोरिस जॉनसन ने संसद में कहा, "कुछ जगहों पर मामले बढ़ने की संभावना है, जिसमें प्राइमरी स्कूल भी शामिल हैं. हमारे वैज्ञानिकों का मानना है कि यह संभावना है कि अब ओमिक्रोन लहर राष्ट्रीय स्तर पर पीक पर है." उन्होंने कहा, "माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को अब गुरुवार से मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं होगी."


ये भी पढ़ें- 


International Flights Suspension: 28 फरवरी तक सभी कमर्शियल फ्लाइट्स के आने-जाने पर रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला


देश में Corona की तीसरी लहर का पीक कब? IIT प्रोफेसर ने बताया